गोपालगंज

गोपालगंज: रीडिंग मैराथन पर ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी निगरानी, पांच फरवरी को होगा रीडिंग मैराथन

गोपालगंज के पंचदेवरी प्रखंड में पहली बार रीडिंग मैराथन का आयोजन होगा। इसको लेकर शुक्रवार को प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जमुनहां तीसरी में बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता पंचदेवरी बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ने की।

संचालन कर रहे स्कूल के प्राचार्य डॉ दुर्गाचरण पांडेय ने बताया कि पंचदेवरी में पांच फरवरी को रीडिंग मैराथन का आयोजन होगा। जिसमें लगभग तीन सौ से अधिक लोगों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है। इस मैराथन में सभी लोग एक साथ व एक जगह बैठकर नान स्टॉप 02 घंटा रीडिंग करेंगे। इसकी निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी। बैठक में तैयारी को लेकर घंटों मंथन चला।

बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि पठन और लेखन के प्रति युवाओं में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से रीडिंग मैराथन का आयोजन आने वाले समय के लिए मील का पत्थर साबित होगा। इस कार्यक्रम में 15 वर्ष से उपर के युवा भाग लेंगे। सभी लोग एक साथ पढ़ना शुरू करेंगे और एक सथ समाप्त करेंगे।

बैठक में बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव, डॉ दुर्गाचरण पांडेय, रविरंजन श्रीवास्तव, विशाल उपाध्याय, विवेक पाठक, सतेंद्र सिंह, जयराम गुप्ता, अजय कुमार पाण्डेय, अजित दुबे, डॉ हरेन्द्र लाल श्रीवास्तव, समाजसेवी सुधांशु कुमार पाण्डेय, रंजीत तिवारी, संदीप पुष्पक, राजीव केशरवानी, सन्नी मददेशिया, शतीश दुबे, आशुतोष पाण्डेय, अजीत तिवारी, अनील यादव, केशव तिवारी, सुनील गुप्ता, मनीष पाण्डेय आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!