गोपालगंज

गोपालगंज के थावे प्रखण्ड सभाकक्ष में पंचायत समिति की बैठक, जनप्रतिनिधियों ने उठाए कई मुद्दे

गोपालगंज के थावे प्रखण्ड सभाकक्ष में गुरुवार के दिन पंचायत समिति की सामान्य बैठक प्रमुख रामावती देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

विदेशीटोला पंचायत के मुखिया मनीष कुमार गुप्ता ने अपने पंचायत की समस्याओं को उठाया। विदेशी टोला वार्ड तीन में सड़क के बीच मे लगे ताड़ का पेड़ हटाने का मामला उठाया। यह सड़क पंचायतों को जोड़ती है। लेकिन चारपहिया वाहन इस सड़क से न आसकती है न जा सकती है। जबकिं चितुटोला वार्ड 13 में छठ घाट तालाब के किनारे अतिक्रमण हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि थावे ओवरब्रिज के नीचे केवल एक ही तरफ के सड़क से आवागमन होता है, जिसके कारण जाम की समस्या बनी रहती है। दूसरे तरफ सड़क पर बिजली का तीन पोल है जिसके कारण गाड़ियों का आना जाना नही होता है। सड़क पर से तीन पोल स्थानांतरित करने की बात कही। ओवरब्रिज पर लगे लाइट को जलाने की मांग की। इसके साथ ही थावे बसस्टैंड से थावे बाजार तक अतिक्रमण हटाने की मांग की।

बीडीसी अभिमन्यु गुप्ता ने विदेशीटोला पंचायत के शिवस्थान में बिजली आपूर्ति के लिए पोल लगा दिया गया है जबकि तार नही लगा है। तार लगाने के साथ ही पोल पर लगे बिजली बॉक्स को बदलने की मांग थावे जेई से की। वही सेमरा पंचायत के बीडीसी और रामचंद्रपुर पंचायत के बीडीसी ने जर्जर तार बदलने की मांग की।  जगमलवा पंचायत के बीडीसी फैज अख्तर ने कहा कि मनरेगा द्वारा पौधा लगा दिया गया है लेकिन गरेबियन नही लगाया गया है। उन्होंने मनरेगा से गरेबियन लगाने की मांग की। धतिवना के बीड़ीसी राजगिरि महतो ने उप स्वास्थ्य केन्द्र पर चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति की बात कही। जगमलवा पंचायत के बीडीसी ने वार्ड तीन में लोगो द्वारा गढ़ा को अतिक्रमण कर लिया गया है उसे हटाने की मांग की। रामचंद्रपुर और धतीवना पंचायत के बीडीसी और मुखिया ने पुस्तकालय के जमीन पर से अतिक्रमण हटाने की मांग की।

बैठक के दौरान प्रखण्ड अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी सम्राट शिवमणि ने सरकार से मिलने वाली योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी।इसके साथ ही कई सदस्यों ने विभिन्न मुद्दा उठाया। बैठक के दौरान गत बैठक की संपुष्टि के साथ ही योजना के चयन हेतु चर्चा की गई।

बैठक के दौरान बीडीओ मनीष कुमार सिंह, सीडीपीओ सदानंद दास, बीडब्ल्यूओ जितेंद्र कुमार , मुखिया उपेन्द्र प्रसाद गुप्ता,राकेश भारती, खुर्शीद आलम, कुसुम देवी,मनकेश्वर बैठा,किरण देवी,राजीव कुमार श्रीवास्तव, खुशबू कुमारी व वर्षा सिंह सहित प्रखण्ड के मुखिया व बीडीसी आदि शामिल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!