गोपालगंज

गोपालगंज के थावे मुखीराम उच्च विद्यालय के विवादित क्रीड़ा स्थल का कमिश्नर ने किया स्थल निरीक्षण

गोपालगंज के थावे मुखीराम उच्च विद्यालय के क्रीड़ा स्थल के विवादित भूमि को कोर्ट के आदेश से रविवार को कमिश्नर ने स्थल निरीक्षण किया। स्थल निरीक्षण के बाद वे अपना रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत करेंगे।

प्राचार्य संगीता मिश्रा ने बताया कि मुखीराम क्रीड़ा स्थल का जमीन छह बिगहा 17 कट्ठा 15 धुर है। उसपर दूसरे पक्ष के लोग तीन बिगहा पांच कट्ठा पर सन 2018 से विवाद खड़ा किए हुए है। जो आज तक चला आ रहा है। जिसको लेकर कोर्ट के आदेश पर कमिश्नर द्वारा स्थल का भौतिक सत्यापन एवं निरीक्षण किया गया। वर्तमान में ये विद्यालय थावे बस स्टैंड के समीप लगभग दो एकड़ में चलता है। 1956 में विदेशीटोला के श्यामलाल प्रसाद ने विद्यालय चलाने के लिए भूमि दान में दिए। उसके बाद से ही मुखीराम उच्च विद्यालय को सरकार द्वारा मंजूरी मिली। ये विद्यालय का क्रीड़ा स्थल विद्यालय से एक किलोमीटर की दूरी पर एनएच 531 के किनारे है। जहॉ पर स्कूल का बोर्ड के साथ ही कुछ चारदीवारी भी है।

प्राचार्य ने बताया की मुखीराम उच्च विद्यालय का मान्यता इसी क्रीड़ा भूमि की आधार पर  एक जनवरी 1959 को मिली है। माध्यमिक विद्यालयों की जिला निदेशिका के अनुसार विद्यालय के अधिकार में सवा सात एकड़ भूमि दान में है। जिसमे विद्यालय के अहाता में दो एकड़ और विद्यालय से एक किलोमीटर दूरी पर  सवा पांच एकड़ भूमि विद्यालय के नाम से दान में है। उन्होंने बताया कि क्रीडा क्षेत्र के भूमि को दूसरे पक्षो के द्वारा भूमि को लेकर विवाद खड़ा किया गया है जो कोर्ट में लंबित है।

स्थल निरीक्षण के दौरान प्राचार्य संगीता मिश्रा, पूर्व प्राचार्य अखिलेश्वर मिश्रा, अब्दुल कलाम सिद्दीकी अरुण गुप्ता, डॉ शौकत अली, पुनदेव चौधरी, स्वामीनाथ प्रसाद , केदार चौधरी, नुरुल हसन,मुकेश कुमार सहित विद्यालय संचालन समिति के सदस्य ,शिक्षक एव शिक्षिका तथा ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!