खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच हो सकते है अनिल कुंबले 

सूत्रो से मिली जानकारी से अब ये लगभग सुनिश्चित होता प्रतीत हो रहा है की भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच अनिल कुंबले ही होंगे। मतलब ये लगभग साफ़ हो गया है कि कुंबले एक बार फिर नीली जर्सी में भारतीय टीम में शामिल होने जा रहे है पर इस बार बतौर खिलाडी नहीं बल्कि बतौर कोच वो भारतीय ब्लू ब्रिगेड में शामिल होंगे।

कोच पद के लिए जारी चयन प्रक्रिया के दौरान मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की क्रिकेट सलाह कार समिति ने भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले, प्रवीण आमरे और पूर्व कोच लालचंद राजपूत के इंटरव्यू लिए। वहीं चयन समिति के वर्तमान चेयरमैन संदीप पाटिल को इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया गया।

सनद रहे कि सचिन तेंदुलकर इस समय भारत में नहीं हैं, इसलिए वह वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए इस प्रक्रिया में हिस्सा ले रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टुअर्ट लॉ, भारतीय टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी टॉम मूडी का भी टेलीकान्फ्रेंस के जरिए इंटरव्यू होगा। वही आमरे ने संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘मैंने इंटरव्यू दे दिया है, देखते हैं क्या होता है। सचिन यहां नहीं हैं, लेकिन मेरी उनसे वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए बात हुई।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के कोच पद के लिए बीसीसीआई को 57 आवेदन मिले थे, जिनमें से 21 लोगों को चयनित कर सीएसी के पास भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!