खेल

T20 वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

टी-20 विश्व कप और एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। टीम की कमान धौनी के हाथों में ही रहेगी। अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद शमी और पवन नेगी को टीम में शामिल किया गया जबकि मनीष पांडे को मौका नहीं दिया गया। उम्मीद जताई जा रही थी कि टीम में रहाणे या पांडे में से किसी एक को मौका दिया जाएगा।

लेकिन चयन समिति ने रहाणे पर भरोसा दिखाया और उनका चयन किया गया। संदीप पाटिल की अगुआई वाली चयन समिति ने टीम का चयन किया। इस दौरान बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर और कप्तान महेंद्रसिंह धौनी भी मौजूद थे। चयन समिति ने युवराज सिंह, तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और हरभजन सिंह को भी टीम में शामिल रखा है।

अगले महीने होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को 24 फरवरी से बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेना है। पहली बार एशिया कप का आयोजन टी-20 प्रारूप में होगा। भारत इसमें अपने अभियान की शुरुआत 24 फरवरी को बांग्लादेश के खिलाफ करेगा। इसके बाद 27 फरवरी को उसका सामना पाकिस्तान से होगा।

और इसके बाद 1 मार्च को उसकी टक्कर श्रीलंका से होगी और 3 मार्च को उसे क्वालीफायर टीम से जूझना होगा। अफगानिस्तान, हांगकांग, ओमान और यूएई की टीमें क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी और इनमें से एक टीम मुख्य दौर में पहुंचेगी।

टीम :- 

महेंद्रसिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह,पवन नेगी, मोहम्मद शमी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!