गोपालगंज

गोपालगंज को मिली बड़ी सौगात, 500 करोड़ की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज, डिप्टी सीएम ने की घोषणा

गोपालगंज: सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज सुबह गोपालगंज के थावे स्थित डीएवी स्कूल के मैदान में हेलीकॉप्टर से पहुंचे। यहां उनके हेलीकॉप्टर को उतरने के लिए हेलीपैड का निर्माण किया गया था। वह यहां से सड़क मार्ग से थावे दुर्गा मंदिर पहुंचे जहां उन्‍होंने थावे दुर्गा मंदिर में माता से प्रार्थना की। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने थावे दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद वे पत्रकारों से भी रूबरू हुए। तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी बिहार में नई सरकार का गठन हुए महज दो माह ही हुए हैं। और इस 2 माह में लोगों को नियुक्ति पत्र देने का काम शुरू हो गया है। तेजस्वी ने घोषणा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में अगले कुछ दिनों में डेढ़ लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने थावे मंदिर में माँ का आशीर्वाद लेने के बाद थावे में मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा किया। उन्होंने कहा की यह मेडिकल कॉलेज 500 करोड़ की लागत से थावे के चनावे में बनेगा। गोपालगंज जिला प्रशासन की ओर से थावे के लछवार और उसके आसपास के गांव में मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन चयनिकत किया गया है। जिसे लेकर वीडियो के माध्यम तेजस्‍वी यादव ने जमीन का मुआयना किया।

साथ ही डिप्टी सीएम ने थावे मंदिर की विकास के लिए विशेष पैकेज बिहार सरकार से देने की घोषणा की। जिसमें 57 करोड़ की लागत से थावे मंदिर का विकास होगा। थावे मंदिर में दुकान सरकार बनाएगी, पार्टी जोन बनेगा और ब्यूटीफिकेशन की व्यवस्था होगीकरोड़ तालाब का जीर्णोद्धार होगा और पूरे इलाके में पथ निर्माण विभाग की ओर से सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने विभागों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सिधवलिया के झझवा में ट्रॉमा सेंटर का स्थापना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनएच पर कई किलोमीटर तक चले जाइए। एक्सीडेंट हो जाता है, लेकिन इलाज नहीं हो पाता है। ट्रामा सेंटर होने से हाईवे पर चलने वाले जितने यात्री होंगे, उन्हें तत्काल इमरजेंसी के रूप में ट्रामा सेंटर में इलाज मिलेगा। उन्होंने कहा कि ट्रामा सेंटर के लिए पहले से ही भवन तैयार है।

तेजस्वी यादव एक सवाल के जवाब में गृह मंत्री अमित शाह के ऊपर जमकर हमला बोला। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा नीतीश कुमार पर लगातार हमला किए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि काम की बातें करने नहीं आए थे। सिर्फ बेकार की बातें करने अमित शाह बिहार आए थे। उन्होंने कहा कि अमित शाह को बताना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को विशेष पैकेज देने का वादा किया था। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का और उनको नौकरी देने की बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार तो नियुक्ति पत्र बांट रही है और आने वाले समय में केवल स्वास्थ्य विभाग डेढ़ लाख लोगों को नौकरी देने जा रहा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बने 2 महीने भी नहीं वह इतने लोगों की नौकरी मिल रही है। भाजपा पर हमला करते हुए यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने की बात की थी। तो 8 सालों में 16 लाख लोगों को रोजगार देने की बात अमित शाह ने क्यों नहीं किया.। उन्होंने कहा कि यह सब जनता को ठगने के लिए आते हैं।

वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ आज उनकी पत्नी राजश्री यादव भी ससुराल जानेवाली थीं। लेकिन क्यों नहीं गई। इसके बारे में बताते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि ये सरकारी कार्यक्रम था और राजश्री दिल्ली में परिवारिक कार्य से गई हैं। लालू प्रसाद भी दिल्ली गए हैं। लेकिन जल्द ही अपनी धर्मपत्नी राजश्री यादव के साथ पैतृक गांव फुलवरिया और थावे माता का आशीर्वाद लेने के लिए आने की बात तेजस्वी यादव ने कही है।

दरअसल डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज गोपालगंज के थावे पहुंचे हुए हैं। वे निर्धारित कार्यक्रम के तहत सुबह 11:30 बजे थावे डीएवी स्कूल पहुंचे। यहां से थावे मंदिर के लिए रवाना हो गए। थावे मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद तेजस्वी यादव सीधे मीरगंज के मरछिया देवी चौक गए जहां उन्‍होंने स्व मरछिया देवी यानी अपनी दादी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। तेजस्वी यादव के आगमन को लेकर मरछिया देवी चौक को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। डिप्टी सीएम ने हथुआ अनुमंडल अस्पताल में जीविका दीदी के रसोईघर का भी उद्घाटन किया। इसके बाद पैतृक घर फुलवरिया गांव पहुंचे और परिजनों से आशीर्वाद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!