गोपालगंज

गोपालगंज: 6 सूत्री मांगों को लेकर शहर के अम्बेडकर चौक पर शिक्षकों ने दिया एक दिवसीय धरना

गोपालगंज में अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर शहर के अम्बेडकर चौक पर शिक्षकों ने जहां एक दिवसीय धरना दिया। वही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत शहर के अंबेडकर चौक पर प्राथमिक शिक्षकों द्वारा दिया गया। इस दौरान धरना पर बैठे शिक्षको ने कहा कि आज 6 सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया जा रहा है जिसमे मुख्य मांगे पुरानी पेंशन योजना लागू करने, नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन देने के आलावे नियोजित शिक्षकों को 15% बढ़ोतरी के साथ निर्धारित वेतन की अंतर राशि का भुगतान एकमुश्त करने, नियोजित शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने, महिला शिक्षकों का स्थानांतरण सुविधानुसार करने के साथ ही सेवान्तर लाभ का ससमय भुगतान सुनिश्चित करने को लेकर धरना दिया जा रहा है।

वही शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी से मिलकर ज्ञापन सौंपा कर अपनी मांगे रखी गई। इस दौरान शिक्षकों ने कहा कि जो शिक्षक समान काम करते हैं वे समान पेंशन के हकदार हैं। इस लिए 6 सूत्री मांगों पर अगर सरकार विचार नही करती है तो हमारा आंदोलन और उग्र होगा।

वही शिक्षकों के इस आंदोलन को माले नेताओ द्वारा भी समर्थन मिला और वे धरना पर बैठ कर शिक्षकों का समर्थन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!