गोपालगंज

गोपालगंज में शादी के सालगिरह के दिन जेठ और सास-ससुर ने गला दबाकर की विवाहिता की हत्या

गोपालगंज में शादी के सालगिरह के दिन एक महिला की हत्या कर दी गई। महिला की शादी की 5वीं सालगिरह पर उसके जेठ, सास-ससुर ने मिलकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। महिला का पति पुणे में काम करता था। हत्या के थोड़ी देर पहले ही पत्नी ने अपनी पति से फोन पर बात की थी।

महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा की शुक्रवार की देर रात घरेलू विवाद को लेकर महिला की हत्या कर दी गई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही। मृतका की पहचान रामानंद पटेल की बेटी पूजा पटेल के रूप में की गई है।

घटना के संबंध में पिता रामानंद पटेल ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी पांच वर्ष पहले 2017 में विजयीपुर थाना क्षेत्र के महुअवा ग़ांव निवासी अंकित पटेल से की थी। पति पुणे में रहकर वैल्डिंग का काम करता है। इधर मृतका अपने 4 वर्षीय मासूम बेटे के साथ ससुराल के लोग के साथ रहती थी। ससुराल पक्ष द्वारा कुछ समय पहले एक जमीन गिरवी रखा गया था। जिसे मृतका के पति अंकित ने कमा कर छुड़ावाया था। उसके बाद से पूजा उस जमीन पर खेती कर फसल उगाने लगी थी। लेकिन खेत से निकले फसल को ससुराल के अन्य लोग लेना चाहते थे। पूजा का कहना था कि जब जमीन गिरवी था तो कोई नहीं आया अब जब पति ने छुड़ा दिया गया तो सभी अपना अधिकार जमाने आ रहे हैं। इसी बात को लेकर 2 माह पहले पूजा के साथ मारपीट भी की गई थी। जिसपर मृतक़ा पूजा ने स्थानीय थाना में लिखित आवेदन देकर ससुराल पक्ष के लोगों को आरोपी बनाया था। उस वक्त आरोपियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई थी। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।

मृतका के भाई अरविंद कुमार का आरोप है कि शुक्रवार की रात महिला को उसके ससुर और भैंसुर ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की जा रही थी तब तक परिजन इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गए और इसकी तत्काल सूचना विजयीपुर थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

परिजनों के मुताबिक महिला के शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान मिले हैं। महिला के चेहरे पर भी गंभीर चोट हैं। पुलिस ने स्थिति को देखते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया, वहीं पत्नी की हत्या की खबर पाकर पुणे से पति अंकित पटेल भी गोपालगंज के लिए रवाना हो चुका है। परिजनों ने हत्या का आरोप मृतका के भैंसुर और अन्य लोगों पर लगाया है।

फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!