गोपालगंज

गोपालगंज: एमएलसी चुनाव में राजद सुप्रीमो के गृह जिले में राजद की हार, भाजपा प्रत्याशी की हुई जीत

गोपालगंज में एमएलसी के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह ने जहां 109 मतों से जीत हासिल की है। वहीं राजद सुप्रीमो लालू यादव के गृह क्षेत्र में ही राजद को एक बार फिर हार झेलनी पड़ी है। यहां पर बीजेपी ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है। इसके पहले भाजपा के आदित्य नारायण पांडेय एमएलसी थे। लेकिन अब भाजपा के ही दूसरे उम्मीदवार राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह ने इस जीत को बरकार रखा। उन्होंने 109 मतों से जीत दर्ज की है।

बता दें कि गोपालगंज में कुल 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। जिसमें भाजपा से राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह, राजद से दिलीप कुमार सिंह कांग्रेस से ओमप्रकाश गर्ग सहित कुल 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। 3734 वोटर यहां पर हैं। जिसमें 3714 वोटरों ने मतदान किया था। आज सुबह शहर के अंबेडकर भवन में वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू कर दी गई थी। मतदान शुरू होते ही सबसे पहला रुझान हथुआ प्रखंड से आया था। जहां पर हथुआ प्रखंड में भाजपा के प्रत्याशी राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह को 122 वोट मिले। जबकि राजद प्रत्याशी दिलीप कुमार सिंह को 121 वोट मिले। यहां पर एकमत से भाजपा ने बढ़त बनाई थी। इसके साथ ही प्रथम वरीयता में भाजपा ने बढ़त बनाते हुए जीत दर्ज कर ली है। वोट बीजेपी प्रत्याशी राजीव सिंह को 1880 वोट मिले तो वही राजद के दिलीप सिंह को 1771 वोट मिले।

गौरतलब है कि गोपालगंज राजद सुप्रीमो लालू यादव का गृह क्षेत्र है। बावजूद इसके इस बार भी राजद अपनी प्रतिष्ठा बचाने में सफल नहीं रहा। जबकि तेजस्वी यादव ने राजद प्रत्याशी दिलीप सिंह को जीत दर्ज कराने के लिए कड़ी मेहनत की थी। राजीव कुमार उर्फ गप्पू सिंह दो पहिया कंपनी हीरो एजेंसी और चार पहिया मारुति कंपनी के एजेंसी के मालिक है। उनका कई जिलों में हीरो और मारुति के शो रूम है। राजीव कुमार उर्फ गप्पू का गोपालगंज में होटल और स्कूल का भी व्यवसाय है। इनके विरोध में राजद ने उद्योगपति व हरिओम फीड्स के मालिक दिलीप कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन जीत भाजपा ने दर्ज कर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!