गोपालगंज

गोपालगंज में तीसरे दिन इंटरमीडिएट की परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न, कुल 342 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

गोपालगंज: इंटर की परीक्षा के तीसरे दिन गुरुवार को परीक्षा केंद्रों पर तैनात दंडाधिकारी से लेकर पुलिस पदाधिकारी तक सतर्क दिखे। परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे तमाम छात्र-छात्राओं की गेट पर ही जांच हुई। जांच की प्रक्रिया से गुजरने के बाद ही परीक्षा केंद्र के अंदर छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया गया। तीसरे दिन की परीक्षा में भी तमाम केंद्रों पर शांति का माहौल दिखा। इस बीच दोनों पाली की परीक्षा के दौरान कदाचार के आरोप में किसी भी परीक्षार्थी को निष्कासित नहीं किया गया।

जिले के 25 सेंटरों पर चल रही इंटर परीक्षा के तीसरे दिन गुरुवार को कुल 342 परीक्षार्थी विभिन्न सेंटरों से अनुपस्थित रहे। पहली पाली की परीक्षा में कुल 18,757 परीक्षार्थियों में से 18,581 उपस्थित रहे जबकि 76 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं, दूसरी पाली में कुल 13,953 परीक्षार्थियों में से 13,687 उपस्थित रहे जबकि 266 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान किसी सेंटर के परीक्षार्थी के निष्कासित होने की सूचना नहीं मिली।

उधर, डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कई सेंटरों का औचक निरीक्षण किया। वरीय पदाधिकारियों ने केन्द्राधीक्षकों व वीक्षकों को परीक्षार्थियों द्वारा प्रश्न पत्र के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पर कुछ भी मार्किंग नहीं किए जाने को लेकर निर्देश दिए। बताया गया कि प्रश्न पत्र पर मार्किंग किए जाने से परीक्षार्थियों द्वारा देखकर नकल करने की सम्भावना रहती है जो कदाचार की श्रेणी में आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!