गोपालगंज

गोपालगंज: सभी ट्रेनों की जलालपुर रेलवे स्टेशन पर ठहराव समेत विभिन्न मांगों को लेकर सौंपा गया ज्ञापन

गोपालगंज: पूर्वोत्तर रेलवे के थावे-कप्तानगंज रेलखंड पर स्थित जलालपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार को डीआरएम को विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। सौंपे गए ज्ञापन में पाटलिपुत्र सहित सभी ट्रेनों की ठहराव, बंद फाटक को खोलने व सडक निर्माण की मांग शामिल था।

विदित हो कि जलालपुर गाव के जितेंद्र सिंह के हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर किए जाने के बाद डीआरएम जांच के लिए जलालपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। ज्ञापन सौपने वालों मे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नेचुआ जलालपुर के हेड मास्टर लोकेश कुमार श्रीवास्तव, मठिया हरदो के मुखिया अशोक कुमार गुप्ता, जलालपुर के पूर्व मुखिया जितेंद्र सिंह व भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ब्रम्हानंद राय शामिल थे।

अपने दिए गए मांग मांग पत्र में लोगों ने कहा है कि जलालपुर इस बीच बाजार रेलवे ढाला बंद हो जाने से अपना स्थित होते जा रहा है। अब बाजार में आने के लिए एक 2 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय कर लोग बाजार में पहुंच रहे हैं। अभी सड़क चलने लायक नहीं बचा है। जिससे बाजार में आने वाले लोगों को काफी दयाराम द्वारा लोगों के मांगों को सुनने के बाद मौके पर मौजूद कुचायकोट के विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे उर्फ पप्पू पांडे से बात कर आश्वासन भी दिया।

बुधवार की दोपहर जलालपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे डीआरएम से बात करने के बाद कुचायकोट के विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे उर्फ पप्पू पांडे ने बताया कि डीआरएम द्वारा यह आश्वस्त किया गया कि जलालपुर बाजार तथा क्षेत्र के लोगों के मुख्य मांग पर चर्चा करने के बाद उन्होंने बताया कि जलालपुर रेलवे ढाला के पास अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा। जिससे लोगों को आने जाने में सहूलियत होगी। उन्होंने बताया कि जलालपुर रेलवे स्टेशन पर छपरा लखनऊ तथा गोरखपुर पाटलिपुत्र ट्रेन का ठहराव के लिए डीआरएम द्वारा अस्वस्थ किया गया है। यह बहुत जल्द ही शुरू भी हो जाएगा।

इसके पहले डीआरएम के पहुंचने पर बुके देकर स्वागत भी किया गया। रेलवे स्टेशन पहुंचे सैकड़ों लोगों ने एक स्वर में मांग की थी कि रेलवे ढाला और ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित किया जाए।

मौके पर जलालपुर पंचायत के पूर्व मुखिया जितेंद्र सिंह हरदोमठीया पंचायत के मुखिया अशोक गुप्ता भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ब्रह्मानंद राय श्याम बिहारी पांडे बड़ा बाबू मिश्रा रमेश रुंगटा सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!