गोपालगंज

गोपालगंज में लगातार बढ़ रहा है सस्पेक्टेड एईएस का संक्रमण, संदिग्ध एईएस से एक और बच्ची की मौत

गोपालगंज में वायरल फीवर और सस्पेक्टेड एईएस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। यहां पर संदिग्ध एईएस से एक और बच्ची की मौत हो गई। मृतक बच्ची मोहम्मदपुर की रहने वाली थी। 10 दिन से वह बुखार से पीड़ित थी। जिसे गोपालगंज सदर अस्पताल के पीकू वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां से चिकित्सकों ने नाजुक हालत देखते हुए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया था। लेकिन ले जाने के दौरान ही रास्ते में उसकी मौत हो गई।

गोपालगंज में एईएस और वायरल फीवर को लेकर व्यापक तैयारी की गई है। पीकू वार्ड में 10 बेड लगाए गए हैं। ऑक्सीजन से लेकर सभी जरूरी इक्विपमेंट यहां पर मौजूद है।

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि सीमावर्ती यूपी में वायरल फीवर का कहर लगातार बढ़ रहा है। जिसका असर गोपालगंज में भी दिख रहा है। यहां पर भी अधिकतर बच्चे वायरल फीवर के अलावा एईएस, डेंगू और मलेरिया से पीड़ित है। जिसको लेकर हेल्थ सिस्टम में व्यापक तैयारी की गई है। यहां अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं है।

डीएम ने लोगों से अपील की कि वायरल फीवर या सर्दी जुकाम जैसे लक्षण होते ही परिजन बच्चों का इलाज घर पर ना कराएं। बल्कि वे अपने नजदीकी सदर अस्पताल या पीएचसी में लेकर आएं। ताकि समय रहते बच्चों का इलाज शुरू हो सके। और बच्चों की जान बचाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!