गोपालगंज

गोपालगंज: न्यायालय के आदेश पर सड़क के जमीन से अतिक्रमण हटाया गया, 4 मकान ध्वस्त

गोपालगंज: पिछले दस वर्षों से न्यायालय में चली सुनवाई के बाद न्यायालय के आदेश पर खजूरी गांव में सरकारी सड़क की जमीन का अतिक्रमण कर बनाए गए चार पक्के मकानों को ध्वस्त किया गया। अंचल पदाधिकारी कुचायकोट उज्जवल कुमार चौबे और कुचायकोट थाना अध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। जेसीबी के मदद से एक-एक कर चार मकानों और चहारदीवारी को ध्वस्त कराया गया। इस अभियान में सुरेश शाह, मंटू लाल श्रीवास्तव, कन्हैया महतो तथा राजेंद्र महतो के मकान और चहारदीवारी को ध्वस्त किया गया।

इस संबंध में अंचल पदाधिकारी उज्जवल कुमार चौबे ने बताया कि खजूरी गांव निवासी सुरेश साह ने जिला न्यायालय में सरकारी सड़क की जमीन पर अतिक्रमण कर कुछ लोगों द्वारा निर्माण कार्य कराए जाने को लेकर वाद दायर किया था। लंबी सुनवाई के बाद न्यायालय ने सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश कुचायकोट अंचल पदाधिकारी को दिया था। न्यायालय के आदेश के आलोक में अंचल पदाधिकारी उज्जवल कुमार चौबे और थाना अध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी के नेतृत्व में सोमवार को अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया गया था। संबंधित व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाए जाने पर सोमवार को मौके पर पहुंची भारी संख्या में पुलिस बल के देखरेख में जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण को ध्वस्त करते हुए अतिक्रमण को हटा दिया गया।

हालांकि इस दौरान पदाधिकारियों को कुछ लोगों के हलके विरोध का भी सामना करना पड़ा। पर पदाधिकारियों के समझाने बुझाने और सख्त तेवर अपनाने के बाद लोगों का विरोध समाप्त हुआ और अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की प्रक्रिया पूरी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!