गोपालगंज

गोपालगंज: वैक्सीन लेने सेंटर पर पहुंचा लोगों का हुजू, हंगामे के बाद बंद हुआ वैक्सीनेशन कार्य

गोपालगंज के कटेया प्रखंड में रविवार को वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों के हंगामा करने के बाद वैक्सीनेशन का कार्य बंद कर दिया गया। वैक्सीनेशन के लिए प्रखंड में रामदास बगही एवं पड़रिया पंचायत भवन पर सेंटर निर्धारित किया गया था। साथ में वैक्सीनेशन के लिए प्रखंड में 1 हजार डोज प्राप्त हुआ था। जिसमें दोनों जगहों पर 500 के हिसाब से वैक्सीन उपलब्ध कराया गया। लेकिन सेंटरों पर वैक्सीन से अधिक लोग एकत्रित हो गए। साथ ही वैक्सीन लगाने आए स्वास्थ्य कर्मियों एवं सेंटर पर प्रतिनियुक्त शिक्षकों के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मियों और शिक्षकों को टीकाकरण कार्य छोड़ कर भागना पड़ा। अत्यधिक भीड़ को संभालने में स्थानीय प्रशासन को काफी मशक्कत करना पड़ा। सेंटरों पर चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति की गई थी लेकिन उनके साथ भी धक्का-मुक्की की गई।

बता दें कि निर्धारित सेंटरों पर सुबह से ही लोगों की लंबी लाइन लग गई। जो देखते ही देखते स्वास्थ्य कर्मियों के पहुंचने से पहले हजारों की भीड़ में तब्दील हो गई। जनप्रतिनिधि, स्थानीय संभ्रांत लोग एवं भावी प्रत्याशियों के द्वारा भी इस कार्य में सहयोग करने की बजाय अपने अपने लोगों को टीका लगवाने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। जिसे देख लाइन में खड़े लोग उग्र हो गए। साथ ही हो हल्ला होने लगा। जिसमें कुछ लोगों की चोटें भी आई। इसकी सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार दुबे दोनों सेंटरों पर पहुंचे एवं प्रशासन के द्वारा टीकाकरण कार्य रोक दिया गया। वहीं दोनों सेंटरों पर 300 लोगों का ही वैक्सीनेशन हो पाया।

इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार दुबे ने बताया कि काफी प्रयास के बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं थे। इसलिए टीकाकरण के लिए अलग व्यवस्था की जाएगी। साथ ही प्रखंड में एक सेंटर बनाकर प्रशासन की मौजूदगी में वैक्सीनेशन का कार्य कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!