गोपालगंज

गोपालगंज: बिहार बोर्ड ने इंटर में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 17 जुलाई तक बढ़ाई

गोपालगंज: बिहार बोर्ड ने इंटर में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 17 जुलाई तक बढ़ा दी है। राज्य के इंटर स्कूल और कॉलजों में एडमिशन के लिए इच्छुक छात्र ofssbihar.in पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

बोर्ड ने कहा है कि एक छात्र एक ही मोबाइल नंबर व एक ही ईमेल आईडी का इस्तेमाल करेंगे। अन्य छात्र उस मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी का इस्तेमाल न करें। छात्रों को आवेदन करते समय अपा मोबईल नंबर और ईमेल आईडी लगाना अनिवार्य होगा। बोर्ड ने कहा है कि छात्र किसी भी विद्यालय का विकल्प चुनने से पहले वहां की पिछले साल की कटऑफ जरूर देख लें। पिछले साल के कटऑफ देखकर ही स्कूल की वरीयता का चयन करें।

बोर्ड ने वेबसाइट पर एडमिशन की पूरी गाइडलाइंस भी जारी कर दी है। बोर्ड ने कहा है कि इस बार 17 लाख दो हजार सीटों पर इंटर में एडमिशन लिया जाएगा।इस बार छात्रों को अपने पसंद के 20 कॉलेज चुनने का विकल्प दिया गया है। ऑनलाइन नामांकन फॉर्म भरने में कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए बोर्ड ने हेल्प सेंटर बनाया है। इसका नंबर 0612-2230009 है। बोर्ड के द्वारा जारी किए गए इस नंबर पर छात्र अपनी नामांकन सम्बंधित कोई भी जानकारी ले सकते है।बोर्ड के द्वारा स्क्रूटनी के बाद जारी किए गए रिजल्ट में पास हुए छात्र भी अगली कक्षा में पढ़ाई के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!