गोपालगंज

गोपालगंज के कटेया में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में 8 लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी हुई दर्ज

गोपालगंज के कटेया थाना क्षेत्र के तिवारी तोला में शुक्रवार को दो समुदायों के बीच बने तनाव के मामले में पुलिस ने आठ लोगो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबिन शुरु कर दी है।

विदित हो कि शुक्रवार को थाना क्षेत्र के तिवारी टोला में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा दुर्गा स्थान के पीपल के पेड़ पर स्थापित मूर्ति को अस्त ब्यस्त कर दिया गया था एवं दूसरी तरफ बगल के मस्जिद में भी आंशिक तोड़ फोड़ की गई थी। जिसको लेकर दोनों समुदायों में तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई थी। इस मामले की सूचना जैसे ही स्थानीय थाने को मिली तत्काल पुलिस एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार चौबे मौके पर पहुच कर स्थानीय मुखिया, सरपंच और बुद्धिजीवियों की मदद से मामले को शांत कराया।

उक्त मामले में कटेया एस आई संजीव कुमार के जांच प्रतिवेदन के बाद दिए गए आवेदन के आधार पर दोनों समुदायों के 8 लोगों पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और दंगा की स्तिथि उत्पन्न करने के मामले में धारा 147, 149, 427, 295 के तहद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में पुलिस का आरोप है कि कुछ लोगो द्वारा मामले को गलत तूल दिया जा रहा था। जिससे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। साथ ही साथ महामारी कानून के एपिडेमिके एक्ट 51 के तहद भीड़ इकट्ठा करने के मामले में भी प्राथमिकी दर्ज हुई है। उक्त मामले में कटेया पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबिन शुरू कर दी है।

कटेया थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने बताया कि इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!