गोपालगंज

गोपालगंज: पैसे निकासी के दो साल बाद भी नही हुआ नलजल योजना का काम पूरा, ग्रामीण आक्रोशित

गोपालगंज के उचकागांव पँचायत के दईभाता गाँव के वार्ड नम्बर-10 में 2 साल पूर्व पैसे निकासी के बावजूद नलजल योजना पूरी नही हुई। जिसको लेकर वार्ड के लोगो ने मुखिया और बीडीओ के खिलाफ मोर्चा खोल कर विरोध प्रदर्शन किया।

दरअसल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पर जिला शासन प्रशासन द्वारा बट्टा लगाया जा रह है। जिससे सरकर की महत्वकांक्षी योजना सफल होते नही दिख रही है। अगर बात करें उचकांगाँव प्रखड के दईभाता पंचायत के वार्ड नम्बर 10 की तो यहां मुखिया और बीडीओ के निरंकुशता कहे या फिर लापरवाही। जिसके कारण इस वार्ड के लोगो को नलजल योजना से वंचित होना पड़ रहा है।

वार्ड सदस्य के प्रतिनिधि मंजूर सैफी ने बताया कि आज से दो साल पहले 2 बार मे 8-8 लाख रुपये मुखिया द्वारा साइन कराकर निकाल ली गई। लेकिन पूर्ण रूप से अभी तक नलजल का पानी नही मिल सका। इस संदर्भ में बीडीओ से जब शिक़ायत की गई तो बीडीओ ने बिना एक्शन लिए बिना कुछ सुने गाली गलौज और फंसा देने की धमकी देकर भगा दिया गया। जिससे वही मुखिया द्वारा भी हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया।

वही इस पूरे मामले को लेकर हमारे संवाददाता ने बीडीओ मनोज कुमार पड़ित से बात की गई तो उन्होंने अपने हनक दिखाते हुए कहा कि मैं इस संदर्भ में कुछ भी नही बताऊंगा। जो करना है कर ले लोग, जहाँ जाना है जाओ। बीडीओ के द्वारा दिखाए गए रौद्र रूप के बाद हमारे संवाददाता ने तत्तकाल अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार रमण को बीडीओ के वर्ताव और इस पूरे मामले की जानकारी दी गई। अब ऐसे में जब जवाबदेह ही जवाब देने से भागते रहे तो फिर आम लोगो की समस्या कौन सुनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!