गोपालगंज

गोपालगंज: कटेया के पटखौली, सोहनरिया एवं डुमरौना में आग लगने से कई घंटों तक अफरा तफरी

गोपालगंज के कटेया प्रखंड के पटखौली, सोहनरिया एवं डुमरौना में आग लगने से कई घंटों तक अफरा तफरी का माहौल रहा। सोमवार को तेज पछुआ हवा बहने से आग विकराल रूप लेता गया। जिसपर काबू पाने में ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

बताया जाता है कि पटखौली चंवर के पश्चिम आग की लपटें दिखाई दी। जबतक ग्रामीण कुछ समझ पाते आग विकराल रूप ले चुका था। साथ ही तेज पछुआ के बीच आग की लपटें पूरे गांव को अपने घेरे में ले लिया। आग की लपटों व धुंए को देख अगल बगल कई गांव डीह बगही, बेलौरा, मझवलिया, बगही, धर्मगता, बेलवा सहित कई अन्य गांव के लोगों ने मिलकर पम्पसेट, मोटर व अन्य साधनों से आग पर काफी हद तक काबू पा लिया था, तबतक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुचकर आग पर काबू पाया। जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली व गांव के लोग आग से सुरक्षित हुए। आग से पटखौली गांव निवासी रामचंद्र राय की लगभग 2 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई एवं राजाराम साह के फूस के पलानी में भूसा रखा हुआ था,जो जलकर राख हो गया। वहीं प्रखंड के सोहनरिया एवं डुमरौना गांव के चंवर में भी आग लगने अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

बता दे कि विगत वर्ष स्थानीय थाने में फायर ब्रिगेड की गाड़ी उपलब्ध थी। जिससे थाना क्षेत्र में आग लगने की सूचना पर तुरन्त फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचकर आग बुझाना शुरू कर देती। लेकिन इस वर्ष थाने में फायर ब्रिगेड की गाड़ी नही रहने से दूसरे प्रखंड से गाड़ी पहुँचने तक लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!