गोपालगंज

गोपालगंज: विजयीपुर के मंझवालिया में जहरीली शराब से पीने से हुई मौत, बिसरा रिपोर्ट से हुई पुष्टि

गोपालगंज के विजयीपुर थाने के मझवलिया ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले झारखंड के दो मजदूरों की शराब पीने से ही मौत हुई थी। इसकी पुष्टि मृतकों की विसरा की जांच से हुई है। मुजफ्फरपुर से जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

गौरतलब है कि विजयीपुर थाने के मठिया गांव में शराब पीने से छह लोगों की मौत हुई थी जबकि दो लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। मामले में विजयीपुर थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद महिला समेत अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था जबकि मठिया गांव का रहनेवाला व शराब माफिया सुभाष गोंड अब भी पुलिस पकड़ से बाहर है।

बता दे की विजयीपुर थाने के मझवलिया गांव में स्थित ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले झारखंड के गुमला जिले के भरनो प्रखंड के मारासीली गांव के निवासी व मजदूरों ने मठिया गांव सुभाष गोंड के यहां जहरीली शराब पी थी। शराब पीने के बाद तीन मजदूरों की हालत बिगड़ती गई। 15 फरवरी की रात ही एक मजदूर मांगू उरांव की मौत हो गई तो उसकी सरदारिनी उसके शव को लेकर गांव भाग गई। जबकि दो मजदूर बुधवा व कर्मा की मौत सदर अस्पताल में 16 फरवरी की सुबह लाने के क्रम में हो गई। इसके बाद पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम करने के लिए भेज दिया। फिर अगले दिन यानी 17 फरवरी को स्थानीय चौकीदार के भाई अवध यादव व भतीजे काशी यादव की मौत हो गई थी। दोनों की मौत के बाद परिवार के सदस्यों ने आननफानन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं 18 फरवरी को फिर से दो लोगों के आंखों की रोशनी चली गई। जिन लोगों के आंखों की रोशनी चली गई थी उनमें रामध्यान गोंड व तिलकधारी यादव शामिल हैं। मजदूरों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी शराब पीने से मौत होने का खुलासा नहीं होने पर विसरा जांच के लिए मुजफ्फपुर भेजा गसा था। अब विसरा जांच रिपोर्ट आने के बाद शराब से ही मौत होने की पुष्टि हुई है।

ज्ञात हो कि स्थानीय मुखिया समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी लिखित तौर पर बयान दिया था कि मजदूरों व अन्य लोगों की मौत शराब पीने से नहीं हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!