गोपालगंज

गोपालगंज सासंद ने लोकसभा में फिर उठाया सबेया हवाई अड्डा को उड़ान योजना से जोड़ने की मांग

गोपालगंज के हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डा को एक बार फिर चालू करने की मांग लोकसभा में उठी है। गोपालगंज के जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने आज सोमवार को लोकसभा में जीरो ओवर में यह मुद्दा उठाया।

डॉक्टर आलोक में सुमन ने स्पीकर को संबोधित करते हुए कहा कि गोपालगंज के हथुआ अनुमंडल के हथुआ में 571 एकड़ में सबेया हवाई अड्डा स्थित है। जिसे गोरखपुर एयरफोर्स के द्वारा भी इस हवाई पट्टी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना उड़ान स्कीम के तहत इसको घरेलू उड़ान के लिए चालू किया जा सकता है। सांसद ने कहा कि गोपालगंज से भारी संख्या में लोग खाड़ी देशों में काम करने के लिए जाते हैं। वैसे स्थिति में गोपालगंज के इस सबेया हवाई अड्डा से उड़ान शुरू होने से गोपालगंज और आसपास के लोगों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। और लोग आसानी से दूसरे देशों की यात्रा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही भारत सरकार को राजस्व की भी प्राप्ति होगी।

बता दें कि सबेया हवाई अड्डा को दोबारा चालू करने के लिए कई बार लोकसभा में मामला उठाया गया है। और इस बार भी स्थानीय सांसद ने रक्षा मंत्रालय को इस मामले में पहल करने की मांग की है। गोपालगंज के हथुआ स्थित सर्वे हवाई अड्डा का निर्माण आजादी से पहले किया गया था। जिसका सेकंड वर्ल्ड वार में भी उपयोग किया गया था। इस हवाई अड्डा की जमीन पर अब अतिक्रमण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!