गोपालगंज

गोपालगंज: शिक्षक की हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सडक पर रख जमकर किया हंगामा

गोपालगंज के गोपालपुर थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी और उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिशनपुरा में शिक्षक चंदन राय की शनिवार की देर शाम धर्मपुर गांव में ही लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान एक जीविका कर्मी महिला भी गंभीर रूप से घायल हुई थी। जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल से गोरखपुर रेफर कर दिया गया। रविवार कि सुबह पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शिक्षक का शव गांव पहुंचा पूरे गांव में कोहराम मच गया। आसपास के सैकड़ों लोग शव को लेकर सासामुसा सेमरा पथ पर सोनहुला गंडक पुल पर पहुंचे और सड़क को जाम कर दिया। ग्रामीण हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी और वरीय पदाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। बाद में सदर इंस्पेक्टर और गोपालपुर थानाध्यक्ष के साथ मौजूद कुचायकोट थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी के समझाने बुझाने के बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए और शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए।

इस दौरान लगभग दो घंटे तक ग्रामीणों ने सड़क पर शव को रखकर जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की। वहीं कुछ लोगों ने टायर में आग लगाकर सड़क पर आगजनी भी किया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती घटनास्थल के साथ ही प्रदर्शन स्थल पर की गई थी। ग्रामीणों का कहना था की एक साजिश के तहत शिक्षक चंदन राय की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस घटना में एक जीविका कर्मी सीनू कुमारी भी गंभीर रूप से घायल हुई थी। जिसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल से मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया था। जहां उसका इलाज चल रहा है।

शिक्षक चंदन राय की हत्या की प्राथमिकी उनके पिता जितेंद राय ने गोपालपुर थाने में दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष श्रीकृष्ना कुमार ने बताया कि दर्ज कराई गई प्राथमिकी मृतक के पिता जितेंद्र राय द्वारा गांव के 5 लोगों को नामजद किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि शिक्षक चंदन राय शनिवार की देर शाम बिल्डिंग मटेरियल की खरीदारी कर घर वापस आ रहे थे इस दौरान धर्मपुर गांव के दक्षिणी हिस्से में कुछ लोगों ने साजिश के तहत घात लगाकर उन पर हमला कर दिया और पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार, कुचायकोट थानाध्यक्ष अश्विनी तिवारी व पुलिस वपरमिलितरी के साथ आरोपियों के घर पर छापामारी की गई जिसमें एक आरोपी अमर राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सदर इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना के बाद बाकी आरोपी और उनका परिवार घर छोड़कर फरार हो गए हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द इस घटना के सभी आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर मामले को सुलझा लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!