गोपालगंजब्रेकिंग न्यूज़

गोपालगंज सदर अस्पताल में इलाज कराने आये दो माह के नवजात बच्चे की हुई मौत

गोपालगंज सदर अस्पताल में इलाज कराने आये दो माह के नवजात बच्चे की जहा मौत हो गयी. वही बच्चे की मौत के बाद परिजन आक्रोशित हो गए. और सदर अस्पताल के सिंकु वार्ड में जमकर तोड़फोड़ की. आक्रोशित परिजनों ने सिंकू वार्ड का गेट तोड़ दिया और ड्यूटी पर मौजूद नर्सो को धमकाते रहे. मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है.

मृतक नवजात बच्चे के पिता का नाम छोटन पासवान है. वह थावे का कबिलासपुर का रहने वाले है. पीड़ित छोटन पासवान के मुताबिक उनके बेटे को शुक्रवार को गाव की ही आशा ने पोलियो की खुराक दी थी. इस पोलियो की खुराक के बाद ही उनके बेटे का तबियत बिगड़ने लगा. जिसे आननफानन में सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया.

लेकिन यहाँ से पहले से उनके बेटे को सदर अस्पताल के नवजात केयर यूनिट सिंकू में रेफर कर दिया गया. जहा ड्यूटी पर चिकित्सक मौजूद नहीं थे. चिकित्सक के द्वारा कई घंटे बाद भी नवजात का इलाज शुरू नहीं किया गया. जिसकी वजह से उसकी इलाज के अभाव में मौत हो गयी.

मृतक के चाचा सागर कुमार के मुताबिक सिंकू वार्ड में उस वक़्त डॉ विजय की ड्यूटी थे. लेकिन वे बार बार फोन फोन करने के बाद भी अस्पताल में नहीं पहुचे. जिसकी वजह से बिना इलाज के ही नवजात की मौत हो गयी. मौत के बाद परिजनों ने इमरजेंसी वार्ड और सिंकू वार्ड में घंटो उत्पात मचाया. बाद में नगर थाना पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया.

बहरहाल परिजनों की शिकायत के बाद भी ड्यूटी से गायब आरोपी चिकित्सक के खिलाफ अभी तक कोई कारवाई नहीं की गयी है. जबकि परिजन मौके पर लापता चिकित्सक को बुलाने की मांग कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!