गोपालगंज

गोपालगंज: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा शिविर लगाकर किसानों को वितरित किया गया केसीसी ऋण

गोपालगंज: सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के शाखा कटेया के सिधवनिया एवं पंचदेवरी में गुरुवार को एलडीएम विकास कुमार की अध्यक्षता में 150 किसानों के बीच 36 लाख रुपये का केसीसी ऋण एवं 700 लोगों का बचत खाता खुलवाया गया।

इस मौके पर एलडीएम विकास कुमार ने कहा कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से मिलने वाली ऋण का उपयोग सभी किसान नियत प्रयोजन में करें। साथ ही ऋण का भुगतान भी तय समय पर करें। समय से ऋण अदा करने पर दोबारा ऋण लेने में आसानी रहती है।

वहीं सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शाखा सिधवनिया के प्रबंधक वीरेंद्र कुमार ने किसान क्रेडिट कार्ड से होने वाले लाभ की जानकारी किसानों को दी। साथ ही उन्होंने बताया कि सिधवनिया में लगे शिविर में 65 किसानों के बीच 9 लाख रुपये केसीसी ऋण का वितरण किया गया। साथ ही 200 लोगों का बचत खाता खुलवाया गया।

वही पंचदेवरी शाखा प्रबंधक विजय कुमार यादव ने बताया कि किसान अपने केसीसी खाते को बचत खाते की तरह उपयोग करें तो उनका ब्याज 4% तक ही लगेगा। इसके अलावे समय समय पर केसीसी ऋण के लिमिट को भी बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि राजापुर दिउलिया में शिविर लगाकर 100 किसानों के बीच 27 लाख रुपये केसीसी ऋण का वितरण किया गया। साथ ही 500 लोगों का बचत खाता खुलवाया गया।

इस मौके पर सिकटिया पैक्स अध्यक्ष आसनारायण यादव,विजय कुमार सिंह, मानवेंद्र द्विवेदी ,अमित कुमार तिवारी, जयश्री सिंह,रमेश शाह, योगेंद्र पांडेय, राजकिशोर भगत, योगेंद्र यादव, सीएसपी संचालक राजेश कुमार सिंह, राजेश गुप्ता व काफी संख्या में कृषक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!