गोपालगंज

गोपालगंज में पिछले कई दिनों से एनएच-28 पर लगा हुआ है महाजाम, कोई नहीं है सुध लेने वाला

गोपालगंज में पिछले एक सप्ताह से एनएच 28 पर महाजाम लगा हुआ है। जाम का आलम यह है की यह सिलसिला यूपी की सीमा से गोपालगंज में प्रवेश करते ही शुरू हो जाता है और मोहम्मदपुर के डुमरिया घाट से ऐसे ही जाम लगा हुआ है। करीब 60 किलोमीटर तक ऐसे ही यहाँ लोग जूझ रहे है। कुचायकोट पुलिस से लेकर नगर थाना, मांझागढ़, बरौली, सिधवलिया सहित करीब आधा थाना की पुलिस अपने अपने इलाके में जाम को छुड़ाने की कोशिश कर रही है। लेकिन अभी तक इसका कोई निजात नहीं निकाल पा रही है।

बताया जाता है की गोपालगंज में आई बाढ़ और भीषण बारिश ने एनएच 28 से लेकर जिले की कई सडको को भारी नुकसान पहुचाया है। भारी परीश और जलजमाव की वजह से एनएच 28 पर कई जगह बड़े बड़े गड्ढे बन गए है। इन गड्ढो में आये दिन सडक हादसे हो रही है। जिसकी वजह से यह जाम लग रहा है।

ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर की ऐसी ख़राब हालत पहले कभी नहीं थी। लेकिन इस बार बीते एक सप्ताह से बस, ट्रक से लेकर हर छोटे बड़े वाहन इस जाम से हलकान है। सबसे ज्यादा परेशानी दूर की यात्रा करने वाले बस यात्रिओ और एम्बुलेंस में सफर कर रहे है मरीजों को है। जिन्हें भी इस जाम में कई कई घंटे तक जाम के खुलने का इन्तजार करना पड़ रहा है।

गोपालगंज जिला प्रशासन के द्वारा एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को कई बार जर्जर एनएच 28 की मरम्मती की जानकारी दी गयी। बावजूद इसके एनएचएआई के द्वारा जर्जर और ख़राब सडको की मरम्मती नहीं करायी गयी है। जिसकी वजह से यह जाम लग रहा है।

बता दे की कुचायकोट की सीमा जो यूपी के बॉर्डर से लगता है। वहा से लेकर मोहम्मदपुर के डुमरिया घाट तक करीब 60 किलोमीटर की दुरी में कई जगह बड़े बड़े गड्ढे बन गए है। इन्ही गड्ढो की वजह से यहाँ एक सप्ताह से जाम हुआ है। जिसकी वजह से सरकार और प्राइवेट ट्रान्सपोर्टरों को प्रतिदिन लाखो रूपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!