गोपालगंज

गोपालगंज: करोड़ों रुपये गबन के मामले में पूर्व पैक्स अध्यक्ष के खिलाफ लोगों ने किया जमकर प्रदर्शन

गोपालगंज के थावे स्थित चौराव पैक्स में हुए हजारों गरीब, मजदूर, किसानों का पैसा गबन के विरोध में इन्कलाबी नौजवान सभा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शव यात्रा निकाला गया। यह शव यात्रा तुरकाहा के पैक्स बैंक से अम्बेडकर चौक, पोस्टऑफिस चौक होते हुए कलक्ट्रीयट गेट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शवदाह कर पूरा किया गया तथा “राम नाम सत्य है, नीतीश कुमार का यही गत है” “गरीब मजदूर किसानों का पैसा वापस करो” “चौराव पैक्स के आरोपियों को गिरफ्तार करो” का नारा लगाया गया। शवदाह के बाद अफरोज आलम, हसमोद्दीन, सेराज अहमद, समसुद्दीन अंसारी, रामप्रवेश राम, अनवारुल हक, रामप्रवेश पंडित, सूर्यदेव गुप्ता, रिंकू कुमार, योगेंद्र यादव, नबीबुल्लाह कुल 11 लोगों ने सर मुड़वा कर अपना विरोध प्रदर्शन किया।

बताया जाता है की जिला मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर चौराव गाँव स्थित पैक्स बैंक में हजारों ग्रामीणों के मेहनत का पैसा जमा था। उस पैसे का ऐसा बंदर बाट हुआ कि आज तक एक भी ग्रामीण को वापस उनका पैसा नही मिल पाया। ग्रामीणों का आरोप है कि तत्कालीन पैक्स अध्यक्ष समीम अहमद और बैंक मैनेजर गौरव भट ने कॉपरेटिव बैंक के संरक्षण में पैसे का घोटाला किया है। 4 साल पहले इस मामले में नगर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज हुई लेकिन अभी तक प्रशासन के तरफ से कोई सकरात्मक कदम नही उठाया गया है। पिछले 4 सालों में दर्जनों बार धरना प्रदर्शन और विरोध मार्च जैसे आंदोलन हुए है पर प्रशासन से सिर्फ झूठा आस्वासन ही मिला है।

कलक्ट्रीयट गेट पर सभा को संबोधित करते हुए इन्कलाबी नौजवान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष अजात शत्रु ने कहा कि नीतीश मोदी की डबल इंजन की सरकार में गरीब, मजदूर, किसान, छात्र, महिला, नौजवान का हित सुरक्षित नही है। जिस तरीके से पिछले चार सालों से हमलोग न्याय की मांग कर रहे है और इसपर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। इससे ऐसा लगता है कि यह डबल इंजन की सरकार मर चुकी है और इस मरी हुई सरकार का आज अंतिम संस्कार किया गया है। अजातशत्रु ने कहा कि नीतीश कुमार प्रदेश में सामाजिक न्याय के साथ विकास का दावा करते है और पिछले 15 सालों से इनके मुँह से विकास विकास सुनकर आम जनता का कान दुख गया है और आँखे विकास को देखने के लिये तरस गई है। यदि चुनाव के पूर्व गरीबों का पैसा उनको नही मिला तो याद रखियेगा यह जनता आपको मुख्यमंत्री बना सकती है तो यही जनता आपको हटा भी सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!