गोपालगंज

गोपालगंज के बरौली में सारण बांध की मरम्मती में लगे मजदुर की काम करने के दौरान हुई मौत

गोपालगंज में सारण बांध की मरम्मती में लगे मजदुर की जहा काम करने के दौरान मौत हो गयी। वही मौत के बाद साथ में काम कर रहे मजदुर के अन्य साथियो ने संवेदक पर जबरन भारी काम करवाने का आरोप लगाया है। घटना आज गुरुवार की बरौली के देवापुर सारण बाँध की है। 50 वर्षीय मृतक मजदुर का नाम दीनदयाल चौधरी है। वह बरौली के देवापुर का रहने वाला है।

बताया जाता है की दीनदयाल चौधरी सहित दर्जनों मजदुर बरौली के देवापुर में टूटे सारण की मरम्मती कार्य में लगे हुए थे। इसी दौरान बालू और मिटटी से भरे भारी बोरे को ढोने के दौरान दीनदयाल चौधरी बेहोश हो गया। बेहोशी के हालत में जबतक उसे मदद मिल पाती। तब तक अस्पताल में ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गयी।

मृतक के साथ काम कर रहे नंदकिशोर यादव के मुताबिक वे दीनदयाल चौधरी सहित अन्य 15 – 20 मजदूरो के साथ बाँध की मरम्मती का कार्य कर रहे थे। काम के दौरान ठेकेदार बिट्टू सिंह क द्वारा जबरन भारी बोरे को सिर पर लादकर काम करवाया जा रहा था। उन्होंने जबरन काम करवाने और काम नहीं करने पर पैसे नहीं देने की धमकी दे रहे थे। भारी बोरा ढोने की वजह से दीनदयाल चौधरी बेहोश हो गए। जबतक वे लोग बेहोश मजदुर को लेकर पैदल ही 4 किलोमीटर आगे पहुचे थे। तभी बेहोश मजदुर की मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!