गोपालगंज

गोपालगंज: बिहार राज्य पुल निर्माण निगम का दावा फेल, एप्रोच पथ के मरम्मती का कार्य नहीं हुआ पूरा

गोपालगंज के अतिमहत्वपूर्ण बंगरा घाट महासेतु के उद्घाटन बाद राजीनति तेज हो गयी है। इस महासेतु के उद्घाटन से पहले से महासेतु से करीब 5 किलोमीटर दूर छपरा के पानापुर के सतजोड़ा में अप्रोच पथ ध्वस्त हो गया था। इस अप्रोच पथ के ध्वस्त होने के बाद बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के डिप्टी चीफ इंजिनियर शाकिर अली ने दावा किया था की इस अप्रोच पथ के मरम्मती का कार्य पूरा कर लिया गया है। जिसे कुछ घंटे के अन्दर ही मोटेरेबल कर दिया जायेगा। यानी सीएम के उद्घाटन के समय तक इस अप्रोच पथ से आवागमन शुरू कर दिया जायेगा और लोग बंगरा घाट महासेतु पर आवागमन कर सकेंगे।

लेकिन उद्घाटन के बाद जब आवाज़ टाइम्स की टीम ने इस अप्रोच पथ के मरम्मती कार्य का रियल्टी चेक किया तो यहाँ कोई रिपेयरिंग कार्य दिखाई नहीं दिया। यहाँ एक दो ट्रेक्टर ट्राली से सिर्फ ईण्ट गिराने का कार्य किया जा रहा था। जबकि डैमेज अप्रोच पथ का दायरा 50 मीटर से ज्यादा बढ़ गया है।

कल मंगलवार को सीएम के उद्घाटन से पूर्व इस अप्रोच पथ को दुरुस्त करने के लिए दो दो जेसीबी लगाया गया था। युद्घस्तर पर कार्य कराये जा रहे थे और विभागीय अभियंताओ के द्वारा दावा किया गया था की सीएम के द्वारा बंगरा घाट मेगा ब्रिज के उद्घाटन से पहले ही इस ध्वस्त सडक पर परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही कहानी बयां कर रही है। डैमेज पॉइंट को देखने के लगता है की अभी इस ध्वस्त सडक पर परिचालन शुरू करने में कुछ दिन और का वक्त लग सकता है।

बता दे की इस डैमेज अप्रोच पथ को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला और निर्माण के गुणवत्ता पर सवाल खड़े किये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!