गोपालगंज

गोपालगंज के कटेया में निजी चिकित्सक एवं पैथोलॉजी संचालक सहित 4 कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप

गोपालगंज के कटेया प्रखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसारने लगा है। इसी बीच कटेया नगर में एक निजी चिकित्सक एवं पैथोलॉजी सेंटर के संचालक सहित चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि उक्त चारों लोगों का यूपी के तमकुही में विगत 11 जुलाई को सैम्पलिंग किया गया था। जिसमें सोमवार को इनका रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुआ। उक्त चारों मरीजों में 3 मरीज यूपी के निवासी हैं, लेकिन कटेया नगर में ही रहते हैं। साथ ही 1 कोरोना संक्रमित मरीज कटेया वार्ड नंबर 5 का निवासी बताया जा रहा है। जिसमे 1 कोरोना संक्रमित मरीज निजी चिकित्सक है जो सोमवार तक कितने ही मरीजों का इलाज किया है। साथ ही एक पैथोलॉजी संचालक है जो कितने ही मरीजों का टेस्ट किया है और एक व्यक्ति पैथोलॉजी का स्टॉप एवं एक व्यक्ति पैथोलॉजी संचालक का ड्राइवर बताया जा रहा है। इस सूचना के बाद से ही क्षेत्र में दहशत का माहौल बना है। क्योंकि उक्त सारे लोगों के संपर्क में नगर के बहुत से व्यवसायी रहे हैं। इनके कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से सभी के मन में भय बना हुआ है। वहीं प्रखंड क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

कटेया प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार चौबे ने बताया कि लगातार दुकानदारों से आग्रह किया जा रहा है परंतु दुकानदार प्रशासन का सहयोग नहीं कर रहे हैं।अगर दुकानदार के साथ आम जनता इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन का सहयोग नहीं करेगी तो यह लड़ाई आसान नहीं रही जाएगी।

इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर द्विवेदी ने बताया कि कटेया नगर के मुख्य बाजार को बंद करा दिया गया है। लेकिन कुछ दुकानदार अभी भी प्रशासन की नजर में धूल झोंक रहे हैं। दुकान खुले मिलने पर उनको शील करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

वहीं स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि कटेया में अब तक कुल 27 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। जिसमें 14 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं एवं 8 मरीजों का इलाज गोपालगंज में चल रहा है और कुछ मरीज यूपी के सीमावर्ती क्षेत्र के होने के कारण उनका इलाज यूपी में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!