गोपालगंज

गोपालगंज में हो रही बारिश से रेलवे अंडर पास में पूरी तरह भरा पानी, परिचालन पूरी तरह से हुआ ठप

गोपालगंज में हो रही बारिश कई जगहों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। वही सबसे ज्यादा परेशानी इन दिनों थावे, सदर प्रखंड सहित जिले के कई प्रखंडो में है जहा रेलवे के द्वारा अंडर पास बनाया गया है। इसी अंडर पास के ज़रीये दर्जनों गाँव की सैकड़ो गाड़ियाँ प्रतिदिन जिला मुख्यालय और प्रखंड मुख्यालय में जाती है। लेकिन पिछले दिनों हो रही लगातार बारिश से इस अंडर पास में गाडियों का परिचालन पूरी तरह ठप्प हो गया है और ग्रामीणों को करीब 6 किलोमीटर लम्बी दुरी तय कर जिला मुख्यालय आना पड़ रहा है। जबकि सबसे ज्यादा परेशानी उन मरीजो को है जिन्हें इस अंडर पास के जरिये अस्पताल में आना पड़ता है। मामला थावे गोरखपुर रेलखंड के ढाला नम्बर 2, 3 और 4 का है।

ग्रामीणों के मुताबिक थावे गोरखपुर रेलखंड के इन्दरवा बैरम गाँव के समीप इस रेलवे अंडर पास का निर्माण किया गया है। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है की इस अंडर पास में कमो बेस 12 महीने पानी लगा रहता है। जिसकी वजह से लोगों को 8 किलोमीटर घूम कर गोपालगंज शहर में जाना पड़ता है। बारिश के दिनों में इतना पानी लग जाता है कि स्विमिंग पूल जैसा बन जाता है। अभी फिलहाल इस अंडर पास में 8 फिट से ज्यादह पानी लगा हुआ है जिससे परिचालन पूरी तरह से प्रभावित है।

इस रास्ते से करीब एक दर्जन से ज्यादा गांवो का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है। जिसमे इदरवा बैरम, सुकुलवा, नरकटिया, साकिर इन्दरवा सहित एक दर्जन गाँव के लोग इसी रास्ते से गोपालगंज जिला मुख्यालय और थावे प्रखंड मुख्यालय जाते है। लेकिन अब उन्हें इस रास्ते जाने में दिक्कत होने लगी है। करीब 8 फीट से ज्यादा पानी भर गया है। जिसकी वजह से कोई भी वाहन इस रास्ते नहीं जा पा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है की इस अंडर पास को ऊपर से शेड से ढकना था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं जिसकी वजह से यह परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!