गोपालगंज

गोपालगंज: किशोर का तालाब में डूबने से मौत, 24 घंटे बाद शव को तालाब से ग्रामीणों ने बाहर निकाला

गोपालगंज: खेत में धान का बिचड़ा लेकर जा रहे एक किशोर की तालाब में डूब जाने से मौत हो गई। मृतक 15 वर्षीय किशोर का नाम सिराज अली साईं बताया जाता है जो मीरगंज थाना क्षेत्र के कालोपट्टी गांव के निवासी मुबारक सांई का पुत्र बताया जाता है। मामले में परिजनों ने बताया कि मृतक सिराज शुक्रवार की सुबह धान का बिचड़ा लेकर अपने खेत में जा रहा था जहां धान की बुवाई चल रही थी। काफी देर तक खेत में न पहुंचने पर घर वालों ने सिराज को तलाशना शुरू किया। इस दौरान रास्ते में चंवर के पास स्थित तालाब के किनारे बिचड़े का बोझा तो मिला पर सिराज का कोई अता-पता नहीं दिखा। हालात को देखते हुए परिजनों की आशंका पर ग्रामीणों ने तालाब में उतर कर छानबीन भी की पर सिराज का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इसके बाद मृतक के पिता मुबारक साईं और मां मोदीना साईं अपने पूरे परिवार के साथ दिन रात सिराज की तलाश करते रहे पर कहीं से कोई खबर नही मिली।

शनिवार की सुबह उस समय कालोपट्टी गांव में सनसनी फैल गई जब सिराज का शव चंवर में बने तालाब में तैरता हुआ मिला। परिजन मौके पर पहुंच कर शव को देखते ही गश खाकर गिर पड़े और पूरे गांव में कोहराम मच गया।सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों ने बताया कि तालाब का हाल में और गहरा किया गया था और किनारे से जाते समय सिराज शायद फिसल कर इसमें गिर गया होगा। बहरहाल मामले की पुलिस जांच कर रही है।

पीड़ित परिजन की खस्ता आर्थिक हालत को देखते हुए ग्रामीणों ने मुआवजे के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से मांग की है। ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे समाजसेवी शशि भूषण प्रसाद ने हथुआ एसडीओ से संपर्क कर नियमानुसार मुआवजे की मांग की। वही इस संबंध में शशि भूषण प्रसाद के नेतृत्व में ग्रामीणों का दल हथुआ के सीओ से मिलकर पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की। हथुआ सीओ विपिन कुमार सिंह ने कहा कि उनकी पूरी सहानुभूति पीड़ित परिवार के साथ है और इस मामले में नियम संगत प्रक्रिया के अधीन मृतक के परिजनों के लिए जो भी संभव हो, वह किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!