गोपालगंज

गोपालगंज: ओवरफ्लो कर रहे पानी टंकी को देख मोटर पंप बंद करने गया किसान की करेंट से हुई मौत

गोपालगंज में बिजली का करेंट लगने से एक किसान की मौत हो गयी। घटना की सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक किसान 50 वर्षीय वीरेंद्र चौधरी है। मामला मीरगंज के कुसौंधी गांव की है।

घटना के बारे में बताया जाता है की वीरेंद्र चौधरी अपने घर के पास  नल-जल-योजना के तहत बनाए गए जल मीनार से पानी ओवरफ्लो होते देख मोटर पंप को बंद करने गए थे। इसी दौरान वह विद्युत करंट के चपेट में आ गए और देखते देखते बुरी तरह जख्मी हो गए। साथ में मौजूद उनकी पत्नी के शोरगुल करने के बाद ग्रामीणों के द्वारा किसी तरह लाइन को काटा गया और गंभीर रूप से जख्मी वीरेंद्र को इलाज के लिए हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया पर इसी दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम छा गई और पूरा क्षेत्र शोक की लहर में डूब गया। वही उनकी पत्नी और तीनों बच्चो के दहाड़ मार मार- कर रोने से उपस्थित सभी लोगों के आंखों में आंसू आ गए।

परिजनों ने आरोप लगाया है की जल मीनार को विद्युत विभाग के द्वारा जब कनेक्शन दिया गया था तब उसी वक्त बचे हुए तार को ऊपर ही लपेट दिया गया था। इसको लेकर ग्रामीणों द्वारा कई बार विद्युत विभाग को सूचना दी गई थी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। परिजनों का आरोप था कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण वीरेंद्र चौधरी की जान गई है।

घटना की सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनों को सौप दिया। परिजनों और ग्रामीणों ने शव को कुसौधी मेन रोड पर रख कर जमकर आगजनी और हंगामा किया। ग्रामीण स्थानीय प्रशाशन को बुलाने पर अड़े रहे। ग्रामीणों का मांग था की मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा मिले। ग्रामीणों के मांग पर मौके पर पहुंचे बीडीओ और सीओ ने उचित कारवाई के आश्वासन पर ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम को खत्म कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!