गोपलगंज: डोर टू डोर घूम घूम कर सेविका और आशा कार्यकर्त्ता ने 30,429 हज़ार घरो का किया सर्वे

गोपलगंज के मांझागढ़ प्रखंड अंतर्गत 20 पंचायतो में दो सदस्यों के 83 टीम का गठन कर डोर टू डोर सर्वे आंगनबाड़ी सेविका और आशा घूम घूम कर 30 हजार 429 घर का सर्वे किया। जिसमें 1 लाख 88 हजार 327 परिवार रहते है। जिसमे 17 लोगो को सर्दी खांसी से पीड़ित की पहचान की गई है। जिसका जांच ब्लॉक मॉनिटर और पर्यवेक्षक ने किया।

सरकार के द्वारा कोरोना माहमारी से बचाव हेतु डोर टू डोर सर्वे कराने के कराये जा रहे कार्य को लोग सराहनीय बता रहे है। वही सेविका और आशा अपनी जान हथेली पर रख कर डोर टू डोर सर्वे का कार्य कर रही है। सेविकाओं ने बताया कि जो भी सरकारी कार्य हम लोगों को दी जाती है उसे करते है। परंतु सरकार के द्वारा हमें सरकारी कर्मचारी की दर्जा नहीं दी जा रही है। ना ही वास्तवीक वेतन दिया जा रहा है। हमें बंधुआ मजदूर के जैसा 5,600 सौ रुपया मानदेय पर कार्य कराया जा रहे है। हम लोग यही आस लगा कर सरकार के कार्य करते है कि सरकारी कर्मचारी का दर्जा मिलने पर हमारी परिश्रम का फल मिलेगा। परन्तु सरकार के द्वारा हमलोगों पर ध्यान आकर्षित नही होने के कारण हम लोगो के आसा पर पानी फिर रहा है। सब लोग घर मे रहकर लॉक डाउन का पालन कर रहे है, घर से बाहर नही निकल रहे है तथा समाज से दूरी बनाकर रहे है। लेकिन हमलोग अपनी जान हथेली पर रखकर डोर टू डोर सर्वे का कार्य कर रहे है।

One thought on “गोपलगंज: डोर टू डोर घूम घूम कर सेविका और आशा कार्यकर्त्ता ने 30,429 हज़ार घरो का किया सर्वे

  • April 28, 2020 at 5:41 pm
    Permalink

    डोर टू डोर सर्वे के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हुई है अगर किसी को कोई शक हो तो गांव के किसी भी मोहल्ले में जाकर पता करो कि क्या सर्वे किया है इन लोगों ने

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!