गोपालगंज

गोपालगंज में एनआरसी और सीएए के विरोध में आज छठे दिन भी जारी रहा अनिश्चितकालीन धरना

गोपालगंज में एनआरसी और सीएए के विरोध में जहा इंसाफ मंच के द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। वही शहर के अम्बेडकर चौक पर आयोजित इस अनिश्चितकालीन धरना का आज मंगलवार को छठा दिन है। लेकिन धरना पर बैठे लोगो के उत्साह में कोई कमी नहीं है। कड़ाके की ठंढ के बावजूद यहाँ अम्बेडकर चौक पर दर्जनों युवक, महिलाये और बच्चे इसके साथ कई लोग धरना के माध्यम से अपना विरोध जता रहे है।

दरअसल गोपालगंज के अम्बेडकर चौक पर बीते 9 जनवरी से इन्साफ मंच के बैनर तले करीब एक दर्जन युवक धरना दे रहे है। इन युवको में कई सामाजिक कार्यकर्ता भी शामिल है। जो दिन रात यहाँ धरना के माध्यम से सीएए औइर एनआरसी का विरोध कर रहे है और कानून को वापस लेने की मांग कर रहे है।

धरना पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता अनस सलाम के मुताबिक वे पिछले एक महीने से इस कानून का अलग अलग तरीके से विरोध कर रहे है। रैली के माध्यम से विरोध प्रकट किया। लेकिन सरकार ने जब उनकी मांगे नहीं मानी तब उन्हें मजबूर होकर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठना पड़ा। यहाँ कड़ाके की ठंढ की परवाह किये बिना लगातार छठा दिन से लोग बैठ कर प्रदर्शन कर रहे है और उनका यह धरना तब तक चलता रहेगा जबतक सरकार उनकी मांगे नहीं मान लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!