गोपालगंज

गोपालगंज: शौचालय के लाभूको का शत प्रतिशत करायें भुगतान, लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई

गोपालगंज: लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय के प्रोत्साहन राशि लाभुकों के खाते में सत प्रतिशत भुगतान कराएं इस में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें गोपालगंज वरीय उप समाहर्ता पिंकी कुमारी ने फुलवरिया प्रखंड मुख्यालय के सभागार में शनिवार को प्रखंड कर्मियों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक करते हुए कही। बैठक में प्रखंड के सभी पंचायतों के विकास मित्र आवास सहायक तथा कार्यपालक सहायक के अलावे प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी अरविंद कुमार ठाकुर व प्रखंड समनवयक विरेंद्र यादव शामिल मौजूद रहे।

उक्त बैठक में उपस्थित सभी को दिशा निर्देश देते हुए वरीय उपसमाहर्ता पिंकी ने कहा की प्रखंड में शौचालय का भुगतान 86 प्रतिशत हो चुका है। जो जिले के पूरे प्रखंडों में फुलवरिया प्रखंड का शौचालय के प्रोत्साहन राशि के भुगतान मामले में पहला स्थान है वहीं जियो टैगिंग के मामले में तीसरे स्थान पर है। थोड़ी बहुत जो भी कमियां इस दिशा में में आ रही है उसे सुधार करते हुए शेष बचे हुए 14 प्रतिशत भुगतान शीघ्र करायें। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि बारह पंचायतों में कुछ पंचायतों कि स्थिति बेहतर है। जबकि कुछ पंचायतों की स्थिति ठीक नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जिन लाभूको का एमआइएस हो गया है। वहां जाकर कार्यपालक सहायक आवास सहायक और विकास मित्र लोगों को जागरुक कर शौचालय बनवाने के लिए प्रेरित करें।

इसके पूर्व वरीय उप समाहर्ता पिंकी कुमारी ने फुलवरिया में आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर का जांच की।

मौके पर जिला आपातकालीन केंद्र गोपालगंज के प्रोग्रामर कृष्ण मोहन श्रीवास्तव, जिला सलाहकार राजीव कुमार, ट्रेनिंग इंचार्ज अभियंता कुमार, ट्रेनिंग इंजीनियर सुनील कुमार  तथा ट्रेनिंग प्रशिक्षु मुस्लिम अंसारी के अलावा अन्य राजमिस्त्री उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!