गोपालगंज पुलिस ने लूटकांड का किया खुलासा, मुख्य आरोपी को लूटी गयी रकम के साथ किया गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस ने बोलेरो सवार किसान से लूटी गयी 03 लाख रूपये का जहा लूटकांड का खुलासा कर लेने का दावा किया है. वही पुलिस ने लूटकांड के मुख्य आरोपी को भी लूटी गयी रकम के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. यह कारवाई थावे पुलिस ने भगवानपुर गाँव में की है. जहा से मुख्य साजिशकर्ता के पास से लूटकांड में इस्तेमाल किये गए दो मोबाइल फोन को भी जब्त किया है.

दरअसल बीते 16 अक्टूबर को कुचायकोट के महाशय राम अपने हाई कोर्ट के केस के सिलसिले में भाड़े के बोलेरो से पटना जा रहे थे. पटना जाने के दौरान वे जैसे ही थावे थानाक्षेत्र के बडहडिया रोड में पहुचे. वैसे ही बाइक सवार करीब आधा दर्जन अपराधी हथियार लहराते हुए उनके पास रखे 03 लाख रूपये लूट लिए. जब पीड़ित किसान ने लूटकांड का विरोध किया. तब हथियार के बट से पिता पुत्र को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. और पैसे लूटकर फरार हो गए.

जानकारी के मुताबिक पीड़ित किसान हाई कोर्ट में चल रहे केस के सिलसिले में इधर उधर से पैसे लेकर पटना जा रहे थे. लेकिन वे अपराधियो के साजिश के शिकार हो गए और उनकी रकम लूट ली गयी. इस घटना के बाद पीड़ित ने थावे पुलिस को पुरे मामले की जानकारी दी.

सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि लूट की सुचना मिलते ही थावे पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी. छानबीन के दौरान पुलिस ने बोलेरो मालिक सह चालक सुजीत कुमार राम को शक के आधार पर हिरासत में लिए और उसे पूछताछ की. पूछताछ के दौरान बोलेरो चालक के घर भगवानपुर से लूटी गयी 50 हजार रूपये , दो मोबाइल भी जब्त किया. जब्त मोबाइल में लूटकांड की योजना से सम्बंधित कई कॉल डिटेल्स भी दर्ज था.

एसडीपीओ के मुताबिक बोलेरो चालक ने ही कई लोगो के मिलकर लूटकांड की योजना तैयार की थी. पहले बोलेरो चालक ने पैरवीकार के नाम पर एक व्यक्ति को अपने साथ बोलेरो में लिया. फिर उसने लूट की योजना के तहत कई अन्य अपराधियो को मोबाइल फोन पर सुचना दी.
इस लूटकांड में कुल 06 अपराधी शामिल है. सभी अपराधियो ने 50 – 50 हजार रूपये आपस में बाँट लिए और पीड़ित को घायल कर रोड लूट की घटना को अंजाम देने की कोशिश की.

बहरहाल पुलिस ने लूटी गयी रकम में से महज 50 हजार रूपये ही बरामद किये है. लेकिन पुलिस का दावा है की इस लूटकांड में शामिल सभी अपराधियो को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इसके साथ लूटी गयी रकम भी बरामद कर ली जायगी.
पुलिस ने घटना के महज 48 घंटे के अन्दर इस लूटकांड का खुलासा कर एक बड़ी चुनौती को अवसर में बदलने की भरसक कोशिश की है. जिससे आम लोगो का विश्वास पुलिस पर कायम होने के कारगर साबित हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!