गोपालगंज उत्पाद विभाग ने वाहन चेकिंग के दौरान दो ट्रक शराब और स्प्रिट किया जब्त, 5 गिरफ्तार

गोपालगंज उत्पाद विभाग ने वाहन चेकिंग के दौरान जहा दो ट्रक शराब औएर स्प्रिट जब्त किया है। वही तस्करी के आरोप में 5 धंधेबाजो को भी गिरफ्तार किया गया है। यह कारवाई यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बल्थरी चेकपोस्ट पर की गयी है।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बल्थरी चेकपोस्ट पर बिहार में आने वाले सभी वाहनों की नियमित तलाशी ली जा रही है। इसी तलाशी के दौरान दो ट्रक जब्त किया गया है। जिसमे भारी मात्रा में विदेशी शराब छुपाकर बिहार में लायी जा रही थी। एक ट्रक को तस्करों ने इस कदर लोहे की मोटी चादर से सील किया था। जिसमे शराब के रखने का अंदाजा लगा पाना मुश्किल था। जब ट्रक के इस सील भाग को खोला गया तो उसमे करीब 300 कार्टन विदेशी शराब रखा गया था। इस मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गए तस्करों में आशीष खान और नेयाज मोहम्मद शामिल है। दोनों तस्कर राजस्थान के रहने वाले है। इस ट्रक में जब्त शराब की कीमत करीब 30 लाख रूपये आंकी गयी है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया की दुसरे ट्रक में 93 ड्रम स्प्रिट की तस्करी कर बिहार लायी जा रही थी। इस स्प्रिट से भारी मात्रा में देशी शराब बनायीं जा सकती है। जब स्प्रिट की जाँच की गयी तो उसमे अल्कोहल की मात्रा पायी गयी है। इस ट्रक से भी दो धंधेबाजो को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गए धंधेबाजो का नाम रविन्द्र सिंह और आनंद कुमार को गिरफ्तार किया गया है। दोनों तस्कर राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले है। इसके अलावा बैकुंठपुर से भी एक व्यक्ति के पास से 70 लीटर स्प्रिट जब्त किया गया है। जिसे रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है।

गोपालगंज में उत्पाद विभाग द्वारा ताबड़तोड़ कारवाई करते हुए आज सोमवार को दो ट्रक सहित विदेशी शराब, स्प्रिट के साथ 5 धंधेबाजो को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। दरअसल नए साल के मद्देनजर शराब से जुड़े धंधेबाज बिहार में शराब की बड़ी खेप लाकर उसे स्टॉक करना चाहते है। ताकि वे नए साल के मौके पर शराब की डिलीवरी कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!