देश

देहरादून में प्रदर्शन के दौरान BJP विधायक ने बेजुबान घोड़े पर लाठियां बरसा कर टांग तोड़ी

प्रदर्शन का मकसद अपना विरोध दर्ज करा असहमति जाताना होता है लेकिन कई बार देखा गया है की ये विरोध प्रदर्शन उग्र हो जाता है, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो जाती है लेकिन उत्तराखंड में तो प्रदर्शन में एक बेजुबान घोड़ा हिंसा का शिकार हो गया।

सोमवार को देहरादून में BJP ने विधानसभा का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे BJP नेता और कार्यकर्ता पहुंचे और विधानसभा पर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और BJP कार्यकर्ताओं की झड़प में मसूरी से BJP विधायक गणेश जोशी को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए तैनात अश्व दल में शामिल एक घोड़े पर ही दनादन लाठियां बरसाना शुरू कर दिया।

BJP के बाकी कार्यकर्ताओं ने अपने नेता का सहयोग करते हुए घोड़े की लगाम खींच कर उसे जमीन पर पटक दिया। इस घटनाक्रम में धोड़े की टांग टूट गई जिसके बाद घायल घोड़े को वेटेनरी एम्बुलेंस के जरिये ले जाया गया।

उतराखंड विधानसभा का सत्र अभी जारी है जो कि 21 मार्च तक चलेगा, और दिन प्रतिदिन BJP अपना उग्र प्रदर्शन करती आ रही है। लेकिन सोमवार को हुई घटना ना केवल घटिया बल्कि शर्मनाक भी है कि अपनी बात मनवाने के लिए BJP विधायक कितना आपा खो सकते हैं और एक बेजुबान जानवर पर किस तरह अपना बल प्रदर्शन करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!