गोपालगंज

गोपालगंज: एसडीएम घर-घर जा कर महावीरी मेले में आर्केस्ट्रा का आयोजन नहीं करने की अपील

गोपालगंज में महावीरी अखाडा मेले में आर्केस्ट्रा और डीजे की धुन पर किसी भी तरह की अश्लील गाना न बजे इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा अनोखी पहल की गयी है। यहाँ हथुआ एसडीएम के नेतृत्व में एसडीपीओ और कई पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि लोगो के घरो में जा रहे है। वहा चौपाल लगा रहे है और लोगो से महावीरी अखाडा मेले में किसी भी तरह की आर्केस्ट्रा का आयोजन नहीं करने की अपील कर रहे है। हथुआ अनुमंडल प्रशासन की यह पहल लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया जाता है की हथुआ एसडीएम अनिल कुमार रमण, एसडीपीओ अशोक चौधरी, हथुआ बीडीओ, थानाध्यक्ष सहित दर्जनों अधिकारी और जनप्रतिनिधि मीरगंज बाजार में जगह जगह चौपाल लगा रहे है। यहाँ चौपाल में लोगो से महावीरी अखाडा मेले में डीजे और आर्केस्ट्रा का प्रयोग नहीं करने की सलाह दी जा रही है। लोगो से अपील की जा रही है कि वे साफ़ सुथरा और बेहतर तरीके से महावीरी अखाडा मेले का आयोजन करे। जिससे समाज में सौहार्दपूर्ण माहौल में महावीरी मेले का आयोजन किया जा सके।

दरअसल गोपालगंज में रक्षा बंधनके दिन से लेकर अगले 45 दिनों तक महावीरी अखाडा का आयोजन किया जाता है। यह मेला जिले के अलग अलग हिस्से में अलग समय पर होता है। लेकिन महाबीरी अखाडा मेले डीजे और आर्केस्ट्रा का आयोजन किया जाता है। जिससे लॉएंड आर्डर की समस्या हो जाती है। इसके साथ ही सांप्रदायिक माहौल भी बिगड़ने का डर बना रहा रहता है। इस बार डीएम ने जिले में महावीरी अखाडा मेले में डीजे और आर्केस्ट्रा के प्रयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बावजूद आयोजक आर्केस्ट्रा का आयोजन कर रहे। इसी को लेकर हथुआ एसडीएम ने अधिकारिओ क साथ गांधीगिरी शुरू की है। वे रोज सुबह सुबह लोगो के घरों तक जा रहे है। उन्हें मेले में किसी भी तरह की आर्केस्ट्रा या डीजे के प्रयोग नहीं करने की सलाह दे रहे है। अखाडा कमिटियो से मिलकर उन्हें समझाया जा रहा है की इस बार डीजे और आर्केस्ट्रा का प्रयोग नहीं हो। लोगो ने आश्वस्त भी किया है की अब डीजे और आर्केस्ट्रा का प्रयोग नहीं करेंगे। इस बार बिना इन सबो के ही महावीरी मेला निकाला जायेगा।  एसडीएम ने कहा की बेहतर प्रदर्शन करने वाले मेला समिति को पुरस्कृत भी किया जायेगा।

बहरहाल हथुआ अनुमंडल की यह पहल लोगो को खूब पसंद आ रही है। अब देखना है की यह गांधीगिरी कितना कारगर साबित होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!