गोपालगंज

गोपालगंज में छात्र एवं छात्राओ ने सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के परीक्षा में लहराया अपना परचम

गोपालगंज में कटेया प्रखंड के धर्मगता गांव निवासी प्रमोद तिवारी की पुत्री ज्योति कुमारी गुरुवार को जारी हुए सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के घोषित परीक्षा परिणाम में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। ज्योति कुमारी ने 92% अंक हासिल कर अपने विद्यालय के साइंस विभाग में सर्वोच्च अंक प्राप्त किया है। छात्रा के पिता प्रमोद तिवारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं एवं माता सुमन देवी प्रखंड शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं।

ज्योति ने बताया कि मैं आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती हूं। वहीं उन्होंने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं विद्यालय के शिक्षकों को दिया। ज्योति कुमारी दसवीं तक की शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय बलेसर (गोपालगंज) से पुर्ण की है। भविष्य में ज्योति कुमारी डॉक्टर बनना चाहती हैं।

वहीं दूसरी तरफ कुचायकोट के एक छात्र ने भी अपने प्रतिभा का परचम लहराया है। इस परीक्षा में इस छात्र ने 86.1% अंक हासिल कर अपने विद्यालय में कॉमर्स विभाग में सर्वोच्च अंक हासिल किया है। बताया जाता है की कुचायकोट प्रखंड के अमवा गांव निवासी शिक्षिका गीता देवी और राजेश पांडे के पुत्र आदित्य अभिनंदन ने इस महत्वपूर्ण सफलता का श्रेय अपने माता पिता, क्लास टीचर और विद्यालय के प्रिंसिपल को दिया है। आगे चलकर आदित्य अभिनंदन चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहता है।

विदित हो कि आदित्य अभिनंदन ने दसवीं की परीक्षा में भी 10 प्लस रैंक हासिल किया था। आदित्य की माता गीता देवी कुचायकोट प्रखंड में ही प्रखंड शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। आदित्य ने बताया की दसवी पास करने के बाद उसने सेंट्रल स्कूल गोरखपुर में इंटर की पढ़ाई की।उसने बताया कि उसकी सफलता में उसके माता-पिता के आशीर्वाद के अलावा विद्यालय की क्लास टीचर सुनीता देवी, प्रिंसिपल आरके मल्ल और उसको पढ़ाने वाले शिक्षक मृत्युंजय कुमार और एस सी मिश्र का विशेष सहयोग रहा है। आगे चलकर आदित्य चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहता है।

.

One thought on “गोपालगंज में छात्र एवं छात्राओ ने सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के परीक्षा में लहराया अपना परचम

  • Rishabh verma

    Hiii broo
    My brother also get 90% marks in cbse 12 board exam….
    Can you published this

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!