गोपालगंज

गोपालगंज की सामाजिक संस्था ग़रीब सेवा मंच ने गरीब बच्चों के बिच किताबे बाट मनाया स्थापना दिवस

गोपालगंज की सामाजिक संस्था ग़रीब सेवा मंच का स्थापना दिवस यादगार तरीके से मनाया गया। कार्यक्रम में सबसे पहले गोपालगंज सदर अस्पताल में केक काटा गया। उसके बाद सदर अस्पताल में भर्ती मरीज़ों के बीच फल वितरण किया गया। फिर तिरबिरवां पंचायत के वार्ड नंबर 14 के राजकीय प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों के बीच कॉपी, किताब और पेन बांटा गया।

गौरतलब है की संस्था की स्थापना पिछले वर्ष 1 दिसम्बर आज ही के दिन हुई थी। तब से संस्था ज़िले के दर्जनों ग़रीब परिवारों की शादी, घर बनवाने, अग्नि पीड़ितों को घर बनवाने, कपड़ा, खाने पीने का सामान एवं आर्थिक मदद, ग़रीब परिवार के बच्चों के बीच कॉपी, किताब एवं पेन वितरण एवं मरीज़ों के इलाज इत्यादि में मदद कर चुकी है।

ज्ञात हो कि संस्था व्हाट्सएप ग्रूप के द्वारा चलती है। जैसे ही किसी सदस्य को पता चलता है कि किसी ग़रीब की शादी या किसी काम में आर्थिक मदद की ज़रूरत है। ग्रूप के सदस्य इसे व्हाट्सएप ग्रूप में पोस्ट करते हैं और फिर ग्रूप के सदस्य ही आपस में पैसे इकट्ठा करके मदद करते हैं।

आज के कार्यक्रम में संस्था के सक्रिय सदस्य अनस सलाम, हबीबुर्रहमान, इरफ़ान अली गुड्डू, जावेद अली, परमानंद ठाकुर अभिषेक सिंग, नदीम आज़ाद, जावेद अख़्तर, इरफ़ान अली लड्डू, तौसीफ़ रज़ा, आसिफ रज़ा, हारिश रज़ा, एकरामुल हक़ तिरबिरवां स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रमोद सिंह, शिक्षक मौलाना सहीम, अख्तर हुसैन, कुमारी सीमा राय, संगीता देवी एवं रुख़साना ख़ातून इत्यादि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!