गोपालगंज

गोपालगंज के फुलवरिया में तेजप्रताप यादव की शादी को लेकर भी जश्न का माहौल

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की आज शादी है. पटना में लालू के घर पर जश्न का माहौल है. हर तरफ मिठाई और अच्छे पकवान की खुशबु आ रही है. इस सबके बीच लालू यादव के पैत्रिक गाँव फुलवरिया और उनके ससुराल सेलार कला में भी जश्न का माहौल है. लोगो ने अपने गाँव के बेटे की शादी को लेकर उत्साह है.
हलाकि आज शादी में भाग लेने के लिए फुलवरिया और सेलार कला से कल से ही लोगो के पटना जाने का सिलसिला शुरू हो गया है. आज भी सैकड़ो लोग अपने निजी वाहन से या फिर फुलवरिया – हाजीपुर एक्सप्रेस से पटना के लिए सुबह में ही रवाना हो गए है.
गाँव की गलियां सुनसान और वीरान है. वजह है की गाँव के सैकड़ो लोग शादी समारोह में भाग लेने के लिए पटना पहुचे हुए है. यहाँ लालू यादव के बड़े भाई गुलाब यादव का भी घर एक सुनसान पड़ा हुआ है. उनके परिवार के लोग भी तेजप्रताप यादव की शादी की रश्म में भाग लेने के लिए पहले से ही पटना गए हुए है.
फुलवरिया के 60 वर्षीय किसान राजेंद्र यादव बताते है की वे लालू प्रसाद यादव के पड़ोस में रहते है. यहाँ गांव में सैकड़ो लोगो को शादी में शामिल होने के लिए कार्ड दिया गया है. जिसमे भाग लेने के लिए पटना के लिए लोग निकल गए है. उन्हें शादी में शामिल होने के लिए न्यौता नहीं मिला था. इसलिए बिन बुलाये मेहमान की तरह वे पटना नहीं गए है. घर में गेहू की दंवरी चल रही है. इसलिए वे काफी व्यस्त है.
गाँव के युवा इश्वर सिंह के मुताबिक आज तेजा भईया किस शादी है. यहाँ गाँव में तेजप्रताप यादव को लोग तेजा के नाम से ही पुकारते है. इश्वर का कहना है की उसे भी शादी में शामिल होने के लिए कार्ड दिया गया है. लेकिन देर तक काम करने की वजह से उयउसकी ट्रेन छुट गयी है. इश्वर सिंह का कहना है की फुलवरिया और सेलार कला से करीब डेढ़ सौ से ज्यादा लोगो को नयौता दिया गया है. जिसमे लोग आज सुबह भी ट्रेन से पटना के लिए निकल गये थे.
इस शादी को लेकर गांव के लोगो में उत्साह है. ग्रामीणों के मुताबिक अगर शादी फुलवरिया गाँव में होती तो और मजा आता . लेकिन पटना में जिस तरह से भव्य तैयारी की गयी है. उसकी वजह से फुलवरिया में जगह कम पड़ जाता .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!