बिहार

हाजीपुर में पुलिस के मंदिर को तोड़ने को ले कर लोगों की झड़प, एसपी की गाड़ी फूंकी !

हाजीपुर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर बेकाबू भीड़ द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. उग्र लोगों ने एएसपी की गाड़ी को भी आग लगा दिया.

खबर है कि नगर थाना के बगमलि स्थित बासुदेव मंदिर को पटना हाईकोर्ट ने अतिक्रमण के कारण तोड़ने का आदेश दिया था. इसी आदेश का पालन करने के लिए प्रशासन मंदिर को तोड़ने गया था. मगर वहां लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गयी.

लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया. हालाद को बेकाबू होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दी. पुलिस के इस कदम ने भीड़ बेकाबू हो गयी और उग्र लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया.

भीड़ इतनी ज्यादा उग्र हो गयी कि मौके पर मौजूद एसपी की गाड़ी और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी. बेकाबू भीड़ से बचने के लिए पुलिस वालों को मंदिर के आसपास के घरों में जा कर छुपना पड़ा. पुलिस के साथ लोगों की इस झड़प में 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए. वही एक पुलिसवाले का पिस्टल भी गायब है.

पुलिस ने इस मामले पर कार्रवाही करते हुए नगर परिषद् के वार्ड पार्षद सुभाष निराला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. वैशाली एसपी राकेश कुमार ने कहा कि उपद्रवी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की जाएगी. उन्होंने जानकारी दी कि कई अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!