गोपालगंज

गोपालगंज: पंचायत समिति की हुई बैठक, संबंधित पदाधिकारी के द्वारा योजनाओं की दी गई जानकारी

गोपालगंज: कटेया प्रखंड सभागार भवन में गुरुवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख माधुरी मिश्रा ने किया। इस बैठक में पंचायत समिति के सदस्य, मुखिया एवं प्रखंड के सभी विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान सभी विभाग के पदाधिकारी बारी-बारी से सरकार द्वारा चलाई जा रही संबंधित योजनाओं के बारे में बैठक के दौरान जानकारी दी।

प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार दुबे ने 15वीं एवं छठवीं वित्त आयोग और बीपीडीपी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। बाल विकास परियोजना से आई पर्यवेक्षिका ने एचआईवी, कुष्ठ रोगी को सरकार की तरफ से मुफ्त इलाज एवं अनाथ बच्चों को पढ़ाई के लिए सरकार की तरफ से मुफ्त करने की जानकारी दी गई। पशुपालन विभाग के पदाधिकारी के द्वारा मुर्गी पालन, बकरी पालन, गाय पालन करने वालों को सरकार के द्वारा चलाई गई योजना के बारे में जानकारी दी गई तो आवास योजना के पदाधिकारी के द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास किस तरह के व्यक्ति को दिया जाना है, इस संबंध में जानकारी दी।

वहीं शिक्षा विभाग की तरफ से सरकार की नई शिक्षा नीति एवं सरकारी विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को सरकार की तरफ से दी जाने वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। केंद्र सरकार की तरफ से 5 वर्ष तक मुफ्त अनाज देने वाली योजना एवं वंचित लोगों को राशन कार्ड बनवाने की जानकारी बैठक में उपस्थित खाद्य विभाग के पदाधिकारी के द्वारा दी गई तो वहीं मनरेगा प्रोग्राम पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने मनरेगा से जरूरत मंद लोगों को काम देने, वृक्षारोपण, सौन्दर्यीकरण व अन्य योजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। वहीं बैठक में मौजूद नहीं रहे बिजली विभाग के जेई पर सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की।

बैठक के दौरान उप प्रमुख पुष्पा देवी,पंचायत समिति सदस्य आरती देवी,संदीप राय,श्रीपति कोहार,संदीप वर्मा,अच्छेलाल मांझी,मुखिया विवेक कुमार श्रीवास्तव,अनिल राय,ग्रिजेश शर्मा,भूपदेव नारायण राय, इस्रावती देवी सहित सभी सदस्य एवं मुखिया मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!