गोपालगंज

गोपालगंज: एक दशक से अपराध में सक्रिय, टॉप-टेन अपराधी शत्रुधन सहनी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोपालगंज पुलिस की डिस्ट्रिक्ट इंटेलिजेंस यूनिट ने लंबे समय से फरार चल रहे टॉप-टेन कुख्यात अपराधी शत्रुधन सहनी को मोतिहारी से गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को गिरफ्तारी के बाद कुख्यात को गोपालगंज लाया गया। इसपर हत्या के प्रयास, ऑर्म्स एक्ट, शराबकांड समेत कई अपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस ने अपराध की श्रेणी को देखते हुए इसपर पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी शत्रुधन सहनी मोतिहारी में एक दशक से अपराध की दुनिया में सक्रिय था। बीते 20 जुलाई 2023 को गोपालगंज में ऑर्म्स के बल पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया था। जिसके बाद पुलिस ने चुनौती लेते हुए फरार अपराधी को टॉप-टेन की सूची में शामिल करते हुए इनाम घोषित किया और गिरफ्तारी के लिए डीआइयू की टीम लगायी गयी।

एसपी ने बताया कि लिफ्ट देने के नाम पर भोले-भाले राहगिरों को अपने वाहन पर बैठाते थे और फिर सुनसान जगह पर ले जाकर हथियार के बल पर लूटपाट करते थे। बीते साल 20 जुलाई को भी ऐसा ही हुआ था। मोतिहारी के रघुनाथपुर भलुआ के रहनेवाले बालाजी पासवान लखनऊ से ट्रेन से गोपालगंज स्टेशन पर उतरे थे। बस स्टैंड से उन्हें मोतिहारी जाना था, लेकिन वहीं पर स्कॉर्पियो में सवार अपराधी शत्रुधन सहनी ने लिफ्ट देने के नाम पर बैठा लिया और रास्ते में घटना को अंजाम दिया।

एसपी ने बताया की जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार कुख्यात शत्रुधन सहनी के साथ चार अपराधियों का गैंग है। बाकी तीन अपराधियों के बारे में पुलिस गिरफ्तार शत्रुधन सहनी से पूछताछ कर रही है। पुलिस की पूछताछ के बाद चिन्हित किये गये अपराधियों की गिरफ्तारी में पुलिस जुट गयी है। गोपालगंज पुलिस ने ऐसे गिरोह से लोगों को बचने के लिए अपील की है और बिना परचित लोगों से लिफ्ट मिलने पर मदद नहीं लेने की अपील की है।

बता दे की गिरफ्तार कुख्यात शत्रुधन सहनी पर मोतिहारी में विभिन्न थानों में चार अपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस के मुताबिक रघुनाथपुर के रहनेवाले शत्रुधन पर तुरकौलिया थाने के रघुनाथपुर ओपी में हत्या के प्रयास का पहला मामला 2013 में दर्ज है। दूसरा मामला 19 जून 2015 को दर्ज है। 16 मई 2018 को तीसरा केस ऑर्म्स एक्ट का है। 30 सितंबर 2020 को चौथा केस उत्पाद अधिनियम का दर्ज है। अन्य थानों में दर्ज अपराधिक कांडों की पुलिस जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!