गोपालगंज

गोपालगंज: विजयीपुर के मुसहरी पंचायत में आयोजित हुआ अंतिम अनुमण्डल स्तरीय जनसंवाद

गोपालगंज: विजयीपुर प्रखंड के मुसहरी पंचायत में मंगलवार को अनुमण्डल स्तरीय जनसंवाद का कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें एसडीएम, डीसीएलआर, बीडीओ व अन्य अधिकारियों ने आमजनमानस को संबोधित किया। मुसेहरी पंचायत के वीरवट सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में सभी पदाधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं को बारी-बारी से कार्यक्रम में मौजूद लोगों को जानकारी दिया। जिसमें हथुआ एसडीएम राकेश कुमार, डीसीएलआर वसीम अकरम, बीडीओ राजीव कुमार, एमओ अतुल कुमार,पीओ इन्दूभुषण कुमार, थानाध्यक्ष नागेन्द्र साहनी,जीविका के पदाधिकारीयो ने अपने विभाग से जुड़े सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की विस्तृत जानकारी लोगों को दिया।

इस दौरान बीडीओ राजीव कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना, वृद्ध जन पेंशन योजना, राशन कार्ड में नाम जोड़ने सहित तमाम विकास योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी।

वहीं इस कड़ी में डीसीएलआर ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे विभाग में राजस्व व भू संबंधित कार्यों को देखा जाता है। आप सभी लोग अपनी भूमि संबंधी समस्याओं को अंचल स्तर पर सीओ से मिलकर बताएं वहां से निर्धारित समय में उचित करवाई होगी। किसी कारणवश करवाई न होने पर आप सीधे अनुमंडल पर आके मुझसे मिले। उन्होंने कहा कि डिजिटल युग में आप अपनी भूमि संबंधी कई सारे काम के लिए अपने मोबाइल से या ग्राहक सेवा केंद्र की सहायता से ऑनलाइन कर सकते हैं।

अंत में हथुआ एसडीएम राकेश कुमार ने अपने संबोधन में लोगों से कहा कि राशन कार्ड बनवाने हेतु बिचौलियों के चक्कर में ना पड़े। पात्र परिवारों को इसका लाभ चुन चुन कर दिया जा रहा है। उन्होंने एक आंकड़ा बताते हुए कहा की 2011 की जनगणना के अनुसार विजयीपुर की जनसंख्या एक लाख तीस हजार के लगभग है जिसमे 85 हजार के लगभग लोग राशन ले रहे है। जहां तक मुझे लगता है इसमें बहुत से अपात्र लोग राशन ले रहे है और पात्र लोगो का हक मार रहे है। अभी ऐसे जो अपात्र राशन कार्ड धारी हैं उनकी खोजबीन की जा रही है। जो पात्र नहीं होते हुए भी इसका लाभ ले रहे हैं उनसे सुद समेत लिए गए राशन का रुपया वसूला जाएगा और उनका राशन कार्ड रद्द किया जाएगा। उन्होने इसके अलावे तमाम विकास योजनाओं में उपलब्धियां गिनाते हुए थावे में बनने वाले मेडिकल कॉलेज, भोरे मीरगंज, कटेया भोरे सड़कों के चौड़ीकरण, कटेया के बैरिया में बन रहे पावर ग्रिड आदि की जिक्र किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मुसहरी पंचायत की मुखिया अंजनी सिंह ने किया। अंत में बीडीओ राजीव कुमार ने ग्रामीण जनता, उपस्थित पदाधिकारी,जनप्रतिनिधि और पत्रकार बंधुओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

मौके पर मुखिया पति जितेंद्र सिंह,प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष संजीव उर्फ भुटूर राय, मुखिया संदीप यादव,जेई अमित कुमार, सीडीपीओ मनोरमा देवी ,पीओ इन्दूभुषण कुमार सहित कई विभागों के पदाधिकारी व कर्मी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!