गोपालगंज

गोपालगंज: यूक्रेन में फंसे मेडिकल छात्रों को सकुशल वतन बुलाने के लिए जेडीयू सांसद ने उठाया कदम

गोपालगंज: यूक्रेन में फंसे जिले के मेडिकल छात्रों को सकुशल वतन बुलाने की कवायद शुरू हो गई है। गोपालगंज के जेडीयू सांसद और जदयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन ने पहल पर यूक्रेन के इवाना सिटी में फंसे गोपालगंज के मेडिकल छात्रों से वीडियो कॉलिंग कर बात की है।

यूक्रेन में फंसे मेडिकल छात्रों ने गोपालगंज के सांसद से अपनी दुखड़ा सुनाते हुए फफक कर रो पड़े। मेडिकल छात्रों ने कहा कि यूक्रेन के ईवाना सिटी में अब तक सेफ माना जा रहा था, लेकिन रात से वहां पर बम और गोले बरसाए जा रहे हैं। छात्र आकिब आलम, रिजवान और सूफिया सिद्दकी ने बताया कि वहां हालात बेहद खराब हो चुके हैं। मेडिकल छात्रों ने सांसद से जल्द भारत बुलाने की अपील की है।

सांसद भी मेडिकल छात्रों को युद्ध के इस हालात में धैर्य बनाए रखने की अपील किया है। सांसद ने मेडिकल छात्रों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बिहार और केंद्र की सरकार लगातार उनके संपर्क में है। विदेश मंत्रालय को यूक्रेन में फंसे छात्रों के पासपोर्ट डिटेल को भेजा गया है। सरकार यूक्रेन से मेडिकल छात्रों को भारत बुलाने के लिए हर कदम उठा रही है।

उधर, यूक्रेन में फंसे गोपालगंज के आजाद नगर मोहल्ले के राशिद रिजवान अली वीडियो शेयर कर लगातार केंद्र और राज्य सरकार के साथ गोपालगंज के सांसद और डीएम से सुरक्षित वतन बुलाने की गुहार लगा रहे हैं। रिजवान ने यूक्रेन के हालात की आपबीती बताते हुए कहा कि उनके साथ गोपालगंज के 14 मेडिकल स्टूडेंट्स फेंसे हैं। जिन इलाकों में हैं, वहां के एयरबेस को रूस की सेना ने ध्वस्त कर दिया है। अब यूक्रेन से निकलने के लिए कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!