गोपालगंज

गोपालगंज पुलिस ने भारी मात्रा में अल्कोहल युक्त होमियोपैथ की दवा बरामद किया, धंधेबाज फरार

गोपालगंज पुलिस ने भारी मात्रा में अल्कोहल युक्त होमियोपैथ की दवा बरामद किया है। इन दवाओं का इस्तेमाल देसी शराब बनाने के लिए किया जाला था। महम्मदपुर पुलिस ने देवकुली गांव में छापेमारी के बाद इन दवाओं को बरामद किया है। हालांकि दवा तस्करी करनेवाला धंधेबाज फरार हो गया।

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में होमियोपैथ की थूजा-30 दवा को देवकुली में लाकर नहर किनारे छिपाया गया है। महम्मदपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने पुलिस बल के साथ छापेमारी किया तो नहर किनारे पुआल में छिपाकर रखे गये 11 कार्टन होमियोपैथ की अल्कोलयुक्त दवा मिली।

सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया कि 500-500 एमएल की बोतल में रखी 11 कार्टन दवा बरामद की गयी है। जिसमें 90 फीसदी अल्कोहल है। इन दवाओं को शराब धंधेबाज देसी शराब बनाने के इस्तेमाल में करने के लिए मंगाया था। इस पूरे मामले में दवाओं की जांच के लिए पटना से औषधि नियंत्रण की टीम को बुलाया गया है। जांच के बाद चिन्हित किये गये धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी करेगी। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में अज्ञात धंधेबाजों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

बता दे कि महम्मदपुर में बीते साल नवंबर माह में जहरीली शराबकांड हुई थी, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गयी थी। जहरीली शराबकांड में पुलिस की छापेमारी में होमियोपैथ की थूजा-30 दवा बरामद की गयी थी, जिससे जहरीली शराब बनाने का खुलासा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!