गोपालगंज

गोपालगंज: खाद की कालाबाजारी करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी, बैठक में लिया गया निर्णय

गोपालगंज के पंचदेवरी प्रखंड सभागार भवन में गुरुवार को उर्वरक निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए नवनिर्वाचित प्रखंड प्रमुख प्रभाकर राय ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र के किसान उर्वरक खाद के लिए परेशान हैं। और विभाग कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है।

जिस पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजकुमार ने बताया कि लक्ष्य के अनुरूप पंचदेवरी प्रखंड को उर्वरक खाद जिला मुख्यालय से नहीं दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से यूरिया खाद 769 एमटी के विरुद्ध 346 एमटी, डीएपी 346 एमटी के विरुद्ध 110 एमटी, पोटाश 96 एमटी के विरुद्ध 15 एमटी और एनपीके 154 एंटी के विरोध 37.31 एमटी उपलब्ध कराया जा सका है। इस पर सभी सदस्यों ने जिला मुख्यालय से लक्ष्य के अनुरूप उर्वरक खाद उपलब्ध कराने की मांग की। वहीं प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने बताया कि अगर कोई दुकानदार यूरिया की कालाबाजारी करता है। उसके विरुद्ध कोई किसान आवेदन देता है तो उसका लाइसेंस रद्द किया जाएगा। उड़नदस्ता टीम के जांच के द्वारा उस पर कार्रवाई भी की जाएगी।

इस मौके पर बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव, सीओ आदित्य शंकर, बीसीओ दीपू कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह, राजद अध्यक्ष योगेश गुप्ता, रालोसपा के प्रखंड अध्यक्ष केदार सिंह, जयप्रकाश सिंह, हरेश्वर कुअंर, सूर्यनाथ ओझा सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!