गोपालगंज

गोपालगंज: कटेया में चौथे दिन 23 मुखिया सहित 249 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, पूरे दिन रही गहमागहमी

गोपालगंज के कटेया प्रखंड में चौथे चरण के तहत होने जा रहे आम पंचायत चुनाव 2021 के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नामांकन के चौथे दिन गुरुवार को प्रखंड कार्यालय में काफी गहमागहमी रही। 23 मुखिया प्रत्याशी सहित 249 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। जिनमें मुखिया पद के लिए 23, पंचायत समिति सदस्य के लिए 25, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 113 ,ग्राम कचहरी सरपंच पद के लिए 14 एवं ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 74 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस तरह अब तक प्रखंड के 11 पंचायतों में होने वाले पंचायत आम चुनाव 2021 के लिए मुखिया पद के लिए 50 महिला सहित 99, पंचायत समिति सदस्य के लिए 54 महिला सहित 98, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 278 महिला सहित 502, ग्राम कचहरी सरपंच के लिए 30 महिला सहित 71 एवं ग्राम कचहरी पंच के लिए 119 महिला सहित 214 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर चुके है। कुल मिलाकर गुरुवार तक 984 प्रत्याशियों ने पंचायत आम चुनाव 2021 के लिए अपना अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

वहीं नामांकन के लिए जो उम्मीदवार अंदर जा रहे थे। उनके प्रपत्रों की जांच पहले हेल्पडेस्क पर की जा रही थी। जिसके बाद ही उन्हें नामांकन काउंटर पर भेजा जा रहा था। साथ ही प्रत्याशियों के बैठने के लिए कुर्सी व पीने के लिए जल की व्यवस्था भी की गई थी। जहां से उनकी बारी आने पर नामांकन के लिए भेजा जा रहा था।नामांकन के चौथे दिन ब्लॉक रोड में प्रत्याशियों एवं समर्थकों का हुजूम लगा रहा। जिसके कारण कटेया-पकहाँ मोड़ के बगल में कुछ घंटों के लिए जाम की स्थिति बन रही।

वही पड़रिया पंचायत से मुखिया पद के लिए रामसेवक यादव, पटखौली पंचायत से सरोज देवी, संगीता देवी,पंचायत समिति सदस्य के लिए पड़रिया पंचायत से आरती देवी, आसमा खातून, बेलहीं खास पंचायत से ददन मिश्र, पंकज तिवारी, पड़रिया पंचायत से सरपंच पद के लिए हरेराम पर्वत सहित विभिन्न पदों के लिए 249 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!