गोपालगंज

गोपालगंज: महम्मदपुर चौक झील में तब्दील बारिश के पानी मे डूबी महम्मदपुर चौक की दर्जनों दुकाने

गोपालगंज: सिधवलिया  प्रखण्ड कार्यालय से महज पाँच सौ गज दूरी पर स्थित महम्मदपुर चौक बारिश के पानी की निकासी नही होने के कारण झील में तब्दील हो गया है। इस चौक स्थित ओवर बृज के दोनों तरफ की दर्जनों दुकानो में बारिश का पानी प्रवेश कर गया है। इससे हैरान व्यवसाइयों ने जनप्रतिनिधियों एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, सिधवलिया से शिकायत की। परन्तु किसी के कान पर जूँ नही रेंगी।

बता दे कि महम्मदपुर चौक प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय सिधवलिया एवं महम्मदपुर थाना से महज पाँच सौ गज दूरी पर स्थित है। इस चौक से प्रखण्डकर्मी अंचलकर्मी तथा पुलिस पदाधिकारी आते जाते हैं। इसी चौक से महम्मदपुर स्थित कई प्रतिष्ठानों, विद्यालयों, तथा अस्पतालों में भी पुरुष महिला आते जाते हैं। इतना ही नही, इसी चौक से कई राज्यों या कई जिलों के यात्री आते जाते हैं।यह चौक व्यवसाय के दृष्टि से भी अनुकूल होने के कारण व्यवसायी एवं खरीददार आते जाते हैं। परंतु इस चौक की ओवर ब्रिज के दोनों तरफ की सड़कें इतनी नीचे हैं तथा सड़कों के किनारे नालियों के अभाव के कारण पानी निकल नही पाता है। जिसके कारण बारिश होने पर पानी दर्जनों दुकानों में प्रवेश कर गया है। जलजमाव के कारण दर्जनों दुकाने बन्द सी हो गयी है। किसी भी ग्राहकों का आना जाना बंद हो गया है। इन दोनों सड़कों से छोटी या बड़ी वाहनों का आना जाना बंद हो गया है।

इस गम्भीर समस्या से जूझ रहे दर्जनों दुकानदारों का कहना है कि नाली के अभाव एवं नीची सड़क के कारण जलजमाव की समस्या झेलनी पड़ रही है। महम्मदपुर चौक झील में तब्दील होने के कारण ना ग्राहक आते हैं और न राहगीर। वाहनों का आना जाना बंद हो गया है। इस समस्या को लेकर हम व्यवसायी कई जनप्रतिनिधियों एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के पास शिकायत किया लेकिन उनके कान पर जूँ नहीं रेंगी। यदि अविलंब हमारी समस्याओं का निदान अविलम्ब नही होता है तो हम उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!